Sports

FIH Women Junior WC: विश्व कप में टीम इंडिया का धमाकेदार आगाज, वेल्स को 5-1 से धोया

2022 अप्रैल 02/ PRJ न्यूज़ ब्यूरो :

123एफआईएच जूनियर महिला विश्व कप में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की है. शनिवार को अपने पहले मैच में भारत ने वेल्स को 5-1 से मात दी. भारत की ओर से लालरेम्सियामी (4वें मिनट), लालरिंडिकी (32 वें और 57वें), मुमताज खान (41वें) और दीपिका (58वें मिनट) ने गोल दागे. वेल्स की ओर से एकमात्र गोल मिली होल्मे ने 26वें मिनट में किया.

भारतीयों ने शानदार शुरुआत की और जल्दी पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन दीपिका की ड्रैग फ्लिक को वेल्स के गोलकीपर ने बचा लिया. लेकिन भारत को वेल्स ज्यादा देर तक नहीं रोक सका क्योंकि उसने चौथे मिनट में बढ़त बना ली जब लालरेम्सियामी ने संगीता कुमारी के शॉट को गोल में तब्दील कर दिया. पहले तीन क्वार्टर तक भारतीय टीम 3-1 से आगे थी.

भारत की कप्तान सलीमा टेटे ने अपने ड्रिब्लिंग स्किल और शानदार पास के जरिए अपनी टीम के लिए मौके बनाए. टेटे ने चौथे क्वार्टर में भारत के लिए कुछ पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल किए, लेकिन गोल नहीं हो सका. खेल समाप्त होने से तीन मिनट पहले दीपिका ने पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया और लारिंडिकी एक रिबाउंड से गोल कर स्कोर 4-1 कर दिया. एक मिनट बाद भारत ने एक और गोल दागकर 5-1 से बढ़त ले ली.

भारत रविवार को पूल-डी के अपने दूसरे मैच में जर्मनी से भिड़ेगा. भारतीय टीम 8 अप्रैल से शुरू होने वाले क्वार्टरफाइनल राउंड से पहले फाइनल पूल मैच में मलेशिया से भी भिड़ेगी. यह टूर्नामेंट पिछले साल दिसंबर में साउथ अफ्रीका में ही आयोजित होना था, लेकिन ओमिक्रॉन वैरिएंट द्वारा उत्पन्न खतरे के कारण स्थगित कर दिया गया था. भारत ने 2013 में इस टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीत अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. टीम टूर्नामेंट के पिछले संस्करण के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी।

Related Articles

Back to top button