Assam

गुवाहाटी की लड़की ने भारतीय वायु सेना की परीक्षा पास की, राज्य का नाम रौशन किया !

अलिंद्रा चौधरी और बेली चौधरी की बेटी आकांक्षा चौधरी वायु सेना परीक्षण पास करने के बाद लड़ाकू विमान स्क्वाड्रन में लेफ्टिनेंट के रूप में शामिल हो गई हैं।

2021 अगस्त 30/PRJ News ब्यूरो गुवाहाटी:

असम के लिए गर्व के क्षण के रूप में वर्णित किया जा सकता है, राज्य की एक युवती ने उड़ते हुए रंगों के साथ भारतीय वायु सेना की राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा उत्तीर्ण की है। अलींद्र चौधरी और बेली चौधरी की बेटी आकांक्षा चौधरी वायु सेना के परीक्षण को पास करने के बाद लड़ाकू विमान स्क्वाड्रन में लेफ्टिनेंट के रूप में शामिल हुई हैं। आकांशा गुवाहाटी के सिक्स माइल जुरीपार की रहने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय वायुसेना की राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा इसी साल अप्रैल में आयोजित की गई थी. कुल मिलाकर 1200 युवतियों ने राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और विशेष स्थान हासिल किया है। कई लोगों के लिए प्रेरणा बनी आकांशा पूर्वोत्तर क्षेत्र की एकमात्र महिला हैं जिन्होंने परीक्षा पास की है।

असमिया लड़की के राष्ट्रीय स्तर पर वायु सेना परीक्षण में सफल होने की खबर आने के बाद से ही विभिन्न हलकों से शुभकामनाएं आ रही हैं। कई लोगों ने इस उपलब्धि को राज्य के लिए ‘महान सम्मान’ करार दिया है। पथरकुची भाजपा विधायक और मंत्री रंजीत कुमार दास के साथ-साथ पाठशाला टाउन क्लब, पाठशाला रंगाली बिहू सम्मेलन और बजली जिला प्रेस गिल्ड सहित विभिन्न संगठनों और क्लबों के सदस्यों ने आकांक्षा को उनकी शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी है और भविष्य में उनकी सफलता की कामना की है।

इस महीने की शुरुआत में, असम की एक अन्य महिला ने भारतीय वायु सेना में एक फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में चयनित होकर राज्य का नाम रौशन किया। बराक घाटी के कछार जिले की रहने वाली महिला मारेया बेगम ने वायु सेना की सामान्य प्रवेश परीक्षा पास की जिसके बाद उन्हें एक साक्षात्कार के लिए बुलाया गया जिसमें उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। बाद में उन्हें भारतीय वायु सेना में एक फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में चुना गया।

Related Articles

Back to top button