Assam

ASSAM : नगांव व मोरीगांव जिले में तूफान से भारी नुकसान, बिजली आपूर्ति ठप, यातायात व्यवस्था प्रभावित

2023 अप्रैल 22/ PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

नगांव और मोरीगांव जिले के विभिन्न अंचलों में इन दिनों तूफान व ओलावृष्टि ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है । कल रात करीब दस बजे आए प्रलयकारी तूफान से जिले में भारी नुकसान होने की खबर है।

मिली जानकारी के अनुसार मोरीगांव जिले के भूरागांव अंचल में आए तूफान से कई घरों की छत उड़ने के अलावा अनगिनत फलों व तांबूल के पेड़ धराशाई हो गए। उक्त तूफान से नगांव जिले के जुरिया, सुतीरपार, बराली मारी, बालीचर, छेनीमारी, शीतलमारी और लेतरीपार के अलावा कई गाँवों में व्यापक नुकसान होने का खबर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रात 10 बजे आए तूफान से ज्यादातर घरों का नुकसान हुआ है।

उक्त तूफान से बड़ी संख्या में कटहल, आम, केले के अलावा अन्य पेड़ या तो जड़ से उखड़ कर गिर पड़े या आधे पर से टूट गए। तूफान इतना भयावह था कि लोग दुबक कर घरों में एक कोने पड़े रहे। जगह जगह बिजली के खंभे भी गिर पड़े, जिससे बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई। सड़कों पर ज्यादातर पेड़ गिरने से आज ईद के दिन मुसलमान धर्म के लोगों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा क्योंकि यातायात व्यवस्था पूरी तरह बाधित हो गई ।

इस भयावह तूफान से सुतीरपार अंचल का गया राजभर, कोमल चौहान, भृगु राजभर के घर का भी नुकसान हुआ है। वहीं हरिचंद्र चौहान के घर पर आम का पेड़ गिर जाने से एक ही परिवार के चार लोग दब गए। बड़े मशक्कत के बाद चारों जैसे तैसे निकल पाए। वहीं इस तूफान से परवल और टमाटर की खेती का भी काफी नुकसान हुआ है।

Related Articles

Back to top button