Assam

गुवाहाटी: 3.2 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, 2 तस्कर गिरफ्तार !

2021 अगस्त 29/ PRJ News ब्युरो गुवाहाटी :

गुवाहाटी पुलिस ने शनिवार रात सोनापुर में भारी मात्रा में हेरोइन की खेप जब्त की रिपोर्टों के अनुसार, Jt. CP, Partha Sarathi Mahanta, IPS के नेतृत्व में पुलिस की एक विशेष टीम ने एक बोलेरो वाहन (पंजीकरण संख्या एमएन-07डी-3257) को रोका, विशेष जानकारी के आधार पर, सोनापुर में एक ऑपरेशन किया और हेरोइन के 100 साबुन के मामलों की एक बड़ी खेप जब्त की। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब्त किए गए प्रतिबंधित पदार्थ का कुल वजन लगभग 1.324 किलोग्राम था।

पुलिस ने गिरफ्तार मादक पदार्थों के तस्करों से पूछताछ के बाद और संबंधों का पता लगाने के बाद, गुवाहाटी में अभियान शुरू किया और दो व्यक्ति, जो खेप प्राप्त करने वाले थे। उनकी पहचान लुलुन कुकी (51 वर्ष), तुइबोंग, चुराचंदपुर, मणिपुर के सेबोई कुकी के बेटे और कामखोजिम (56 वर्ष) के पुत्र के रूप में हुई, जो फाइपिजंग, दीमापुर, नागालैंड के टी. मिसाओ के पुत्र हैं।

तस्करों ने इस मामले में बड़े वाहनों के बजाय एलएमवी का उपयोग करके एक अलग तरीके का इस्तेमाल किया।

विशेष टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर खेप को मोरेह से चुराचांदपुर और फिर सोनापुर तक ट्रैक किया जहां इसे जब्त किया गया।

पैकेट, जिसमें हेरोइन था, एक डैशबोर्ड के नीचे और कार की पिछली टेल लाइट के अंदर छिपा हुआ था। रिपोर्ट में कहा गया है कि चैंबर खोलने के लिए एक विशेषज्ञ मैकेनिक को बुलाना पड़ा जिसके बाद हेरोइन को बाहर निकाला गया।

पुलिस ने घटना से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो मैकेनिक हैं। उनकी पहचान मोनाफाई, चुराचांदपुर, मणिपुर के नगमसेई तौथांग के बेटे खैमिनलाल तौथांग (34), मोल्नोम के थोंगखोजन मेट के बेटे सेमिनथांग माटे (37), मणिपुर के चुराचांदपुर, मणिपुर के पाओमिनथांग लंघल (30) के रूप में, एम के पाओलेट लंघल के बेटे के रूप में हुई है. जमकिम, चुराचांदपुर, मणिपुर और कैलालसन खोंगसाई (35) पुत्र मोराफाई, चुराचांदपुर, मणिपुर के थांगसाई खोंगसाई का पुत्र।

Related Articles

Back to top button