AssamJorhat

JORHAT : जोरहाट मारवाड़ी सम्मेलन के हाई वोल्टेज चुनाव संपन्न, चंचल की चंचलता ने भेद डाला केजरीवाल का किला, एकतरफा जीत दर्ज कर बने अध्यक्ष

2023 मार्च 20  / PRJ न्यूज़ ब्यूरो:
जोरहाट मारवाड़ी सम्मेलन के हाई वोल्टेज चुनाव संपन्न, चंचल की चंचलता ने भेद डाला केजरीवाल का किला, एकतरफा जीत दर्ज कर बने अध्यक्ष

जोरहाट मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्षीय चुनाव में रविवार को  चंचल कुंडलिया ने अपने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार अनिल केजरीवाल को 70 मतों के बड़े अंतर से परास्त कर अध्यक्ष का ताज पहना। जोरहाट शाखा के इतिहास में दूसरी बार हो रहे इस चुनाव में कुंडलिया और केजरीवाल के बीच सीधी टक्कर थी। सुबह 9.30 बजे मारवाड़ी ठाकुरबाड़ी स्थित सत्संग हॉल में मतदान शुरू हुआ। मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. इंद्रप्रसाद साहेवाला के नेतृत्व में बारह सदस्यीय इलेक्शन टीम ने यहां सभी तैयारियां कर रखी थी।

कुल 436 सदस्यों वाली मतदाता सूची में शामिल अजय अग्रवाल ने पहला वोट डाला। दोपहर एक बजे तक चले मतदान में 326 वोट पड़े। सीए गोपाल अग्रवाल ने अंतिम मतदाता के रूप में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। आसमान में छाये बादलों के बीच मौसम इस दौरान अनुकूल बना रहा और अनुमान के मुताबिक ही मतदान हुआ। निर्धारित समय से चंद मिनट देर से पहुंचे कुछ मतदाताओं को बिना वोट डाले बैरंग ही लौटना पड़ा। दोपहर के भोजन के बाद दो बजे से मतगणना शुरू हुई और अगले आधे घंटे में परिणाम सामने आ गए। मुख्य चुनाव अधिकारी साहेवाला ने परिणामों की घोषणा जैसे ही की, कुंडलिया समर्थक गगनभेदी नारों के साथ उत्साह और उमंग में डूब गए। मतदान में पड़े सभी 326 वोट वैध पाए गए, जिनमें केजरीवाल को 128 और कुंडलिया को 198 वोट मिले।

इधर जीत के बाद कुंडलिया और केजरीवाल एक साथ नजर आए, जहां केजरीवाल ने कुंडलिया को जीत की बधाई दी। समाज के नाम अपने संदेश में चंचल कुंडलिया ने अपार जनसमर्थन के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह जीत उनकी नहीं, अपितु समस्त समाज की है। मारवाड़ी सम्मेलन के सदस्यता अभियान को समाज के अंतिम व्यक्ति तक ले जाने का संकल्प जताते हुए कुंडलिया ने कहा कि समाज के सभी लोगों को इस मंच पर लाना उनका पहला लक्ष्य है।

उन्होंने मुख्य चुनाव अधिकारी का निष्पक्ष और सुचारू रूप से चुनाव संपन्न करवाने हेतु आभार जताया। चुनाव में जीत मिलने के बाद कुंडलिया आभार जताने भगवान के दर पर भी पहुंचे। मारवाड़ी ठाकुरबाड़ी मंदिर कक्ष में उन्होंने भगवान के दर्शन किए। वहीं तेरापंथ भवन के उपासना कक्ष में उनके लिए मंगलाचरण के साथ ही गीतिका पेश की ग़यी। अपनी श्रद्धा के प्रमुख केंद्र श्री भैरव मंदिर और करणी माता मंदिर में भी पहुंचकर उन्होंने आशीर्वाद लिया। इससे पहले चुनाव को लेकर आज दिन भर ठाकुरबाड़ी प्रांगण में गहमागहमी देखी गई। मारवाड़ी ठाकुरबाड़ी के चुनाव में बनने वाले माहौल को देखते हुए लोगबाग आज सम्मेलन के इस चुनाव को ड्रेस रिहर्सल बता रहे थे।

चुनाव में जानकार दोनों उम्मीदवार के बीच कांटे की टक्कर मान रहे थे, लेकिन कुंडलिया ने सभी कयासों को दरकिनार कर एकतरफा जीत दर्ज की। कुंडलिया के समर्थक खुलकर उनके पक्ष में अपना समर्थन जता रहे थे। वहीं केजरीवाल के रणनीतिकार बीते चुनाव में मिली सफलता को पुनः दोहराने का पूरा प्रयास करते नज़र आये। लेकिन इस बार भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया और हार झेलनी पड़ी। मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. इंद्रप्रसाद साहेवाला ने अपने सहयोगियों के साथ मतदाताओं व संतुलित तथा सटीक रिपोर्टिंग के लिए मीडिया का खास तौर पर आभार जताया।

Related Articles

Back to top button