Bihar

Bihar ASI निलंबित : ट्रक से अवैध वसूली कर रहे थे होमगार्ड जवान, SP को देखते ही गाड़ी लेकर हुए फरार !

तीनों होमगार्ड के जवान एएसआई विजय सिंह व गाड़ी के ड्राइवर की उपस्थिति में प्रति ट्रक 100-100 रुपये की अवैध वसूली कर रहे थे, जिन्हें SP ने खुद रंगे हाथों पकड़ा. इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है.

2021 सितम्बर 17/ PRJ News ब्यूरो ,बिहार :

पूर्वी चंपारण जिले के सट्टे बंजरिया थाना क्षेत्र के सिंघिया गुमटी के पास बुधवार की देर रात ट्रक से अवैध वसूली करते तीन होमगार्ड जवानों एसपी ने को पकड़ लिया. हालांकि, एसपी को देखते ही मौके पर एएसआई, अन्य होमगार्ड जवान व ड्राइवर गश्ती गाड़ी लेकर फरार हो गए. इधर, मोतिहारी एसपी नवीन चन्द्र झा ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए फरार हुए एएसआई विजय सिंह को निलंबित कर दिया. वहीं, गस्ती गाड़ी के ड्राइवर समेत होमगार्ड जवानों को सेवामुक्त करने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है.

देख लिया अवैध वसूली का खेल

दरअसल, पूर्वी चम्पारण के सुगौली थाना से लौट रहे पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा ने मोतिहारी-बेतिया NH-28 बी के सिंघिया गुमटी के पास बुधवार को ढाई बजे रात में बंजरिया थाना के एएसआई, ड्राइवर व तीन होमगार्ड के जवान जो गश्ती ड्यूटी पर तैनात थे को गश्ती के दौरान गाड़ी को रोककर ट्रक ड्राइवर से अवैध वसूली करते देख लिया. ऐसे में वो गाड़ी लेकर वहां पहुंचे.

इधर, एसपी की गाड़ी देखते ही एएसआई विजय सिंह व गाड़ी का ड्राइवर नागेन्द्र सिंह गश्ती की गाड़ी लेकर मौके से भाग निकले. जबकि ट्रक ड्राइवर से वसूली करते तीन होमगार्ड के जवान रंगे हाथ मौके पर पकड़ लिए गए. एसपी की गाड़ी देख ट्रक चालक भी एसपी के पास पहुंचे और बंजरिया थाना के गस्ती पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत की. फिर एसपी ने तीनों होमगार्ड के जवानों को हिरासत में लेकर नगर थाना को सौंप दिया. वहीं, बंजरिया थाना में पदस्थापित एएसआई सहित पांचों पुलिसकर्मी से पूछताछ की गई.

100-100 रुपए की हो रही थी अवैध वसूली

बता दें कि मोतिहारी नगर थाना में एएसआई विजय सिंह, ड्राइवर नागेन्द्र सिंह और होमगार्ड के जवान विक्रम साह और अन्य दो जवानों से गुरुवार को पूछताछ की गई. इसके बाद एएसआई विजय सिंह को निलंबित कर दिया गया है. जानकारी अनुसार बंजरिया थाना के सिंघिया रेलवे गुमटी के पास प्रति ट्रक 100-100 रुपए की अवैध वसूली हो रही थी.

बताया जाता है कि तीनों होमगार्ड के जवान एएसआई विजय सिंह व गाड़ी के ड्राइवर की उपस्थिति में प्रति ट्रक अवैध वसूली कर रहे थे, जिन्हें SP ने खुद रंगे हाथों पकड़ा. इन लोगों के एसपी के रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद बंजरिया थाना में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, आम लोगों में चर्चा है कि अवैध वसूली का खेल अब नहीं चल पाएगा क्योंकि अब खुद एसपी अवैध वसूली के खिलाफ कमर कस कर खड़े हो गए हैं.

Related Articles

Back to top button