Assam

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम में ‘प्रार्थना’ योजना की शुरुआत की !

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रार्थना योजना की शुरुआत की और 100 चयनित लाभार्थियों को वित्तीय सहायता प्रदान की.

2021 जुलाई 26/ PRJ News ब्यूरो / असम:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रार्थना योजना की शुरुआत की और 100 चयनित लाभार्थियों को वित्तीय सहायता प्रदान की. इस योजना के तहत, असम सरकार मृतक Covid19 रोगियों के परिजनों को 1 लाख रुपये प्रदान कर रही है।

इस अवसर पर बोलते हुए, अमित शाह ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास पर विशेष ध्यान दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले 7 वर्षों में प्रधान मंत्री की 35 यात्राएं और क्षेत्र से केंद्रीय मंत्रिमंडल में 5 मंत्रियों को शामिल करना पूर्वोत्तर के विकास के लिए केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता का स्पष्ट संकेत है। असम की भाषा, इसकी विरासत और गौरवशाली संस्कृति की रक्षा और संरक्षण के लिए केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए, अमित शाह ने कहा कि असम और उत्तर पूर्व की भाषा, बोलियां, व्यंजन और सांस्कृतिक परंपराएं भारत के रत्न हैं और सरकार इन्हें संरक्षित करेगी। असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम सरकार ने कोविड-19 प्रभावित परिवारों, विशेष रूप से जिन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है, को सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री शिशु सेवा अचोनी, मुख्यमंत्री विधवा सहायता योजना और प्रार्थना योजना शुरू की है। प्रार्थना योजना के तहत रु. मृतक कोविड रोगियों के परिजनों को 5114 परिजन को एक लाख रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी।

Related Articles

Back to top button