Hyderabad

हैदराबाद के होटल में लगी भीषण आग, 8 की मौत – इलेक्ट्रिक स्कूटर रीचार्ज यूनिट से फैली आग

2022 सितंबर 13/PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

हैदराबाद के सिकंदराबाद में एक होटल के बेसमेंट में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इनमें से तीन की मौत दम घुटने से हुई।

हैदराबाद के होटल में सोमवार रात 10 बजे आग लग गई। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। हैदराबाद कमिश्नर सीवी आनंद ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि फायर ब्रिगेड वक्त पर पहुंच गई थी। रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से चलाया गया, लेकिन धुआं काफी ज्यादा था और इस वजह से कुछ लोगों की जान चली गई।

पुलिस ने बताया कि होटल के ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर रीचार्ज यूनिट थी। आग यहीं से फैली। आग ने पहली और दूसरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। धुआं काफी ज्यादा भर गया था और दम घुटने से लोगों की जान चली गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के वक्त इमारत में 25 लोग थे। मौके पर मौजूद कई लोगों ने होटल में फंसे लोगों का रेस्क्यू किया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। कुछ लोग जान बचाने के लिए खिड़कियों से भी कूद गए।

बाइक की बैटरी के फटने से आग लगने की आशंका :

जानकारी के मुताबिक रूबी होटल की बिल्डिंग के बेसमेंट में रूबी इलेक्ट्रिक व्हीकल का शोरूम है. शोरूम के एक बाइक की बैटरी के फटने से आग लगने की आशंका जतायी जा रही है. जब होटल में आग लगी तब वहां करीब 23-25 पर्यटक ठहरे हुए थे. आग और धुएं के कारण 8 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक महिला भी शामिल है. जबकि 10 लोग घायल बताये जा रहे है. डीसीपी ने आशंका जताई है कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है।

थानीय लोगों ने बचायी कई की जान :

स्थानीय लोगों ने बताया कि जब होटल में आग लगी तो लोगों ने जान बताने के लिए खिड़की से कूदकर शुरू कर दिया. इस दौरान भी कई लोग घायल हो गये. स्थानीय लोगों ने कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. जिससे उनकी जान बच सकी।

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती :

हैदराबाद पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हादसे में अबतक 8 लोगों की मौत हो गयी है. कई अन्य घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. स्थानीय लोगों ने कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है. मौके पर दमकल की दो गाड़ियां मौजूद है. जो आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है. मरने वाले सभी लोग बाहर के बताये जा रहे है. जो किसी काम से हैदराबाद आये हुए थे।

Back to top button