Sports

IND Vs ENG: दूसरी पारी में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने दिलाई अच्छी शुरुआत,ओवल टेस्ट में टीम इंडिया की शानदार वापसी,

2021 सितम्बर 04/ PRJ News ब्युरो: 

India Vs England 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. दूसरे दिन के खेल का अंत होने पर इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 43 रन बना लिए हैं और इसे शानदार वापसी के तौर पर देखा जा रहा है. भारत अभी भी इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर 56 रन पीछे चल रहा है, लेकिन अच्छी शुरुआत के साथ वह मैच को लगभग बराबरी पर लाने में कामयाब हो गया है।

स्टंप्स तक लोकेश राहुल 41 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन और रोहित शर्मा 56 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 20 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 290 रन बनाकर 99 रनों की बढ़त हासिल की. इंग्लैंड की ओर से ओली पोप ने 81 और क्रिस वोक्स ने 50 रन की शानदार पारी खेली।

इंग्लैंड ने दूसरे दिन सुबह तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया. डेविड मलान ने 26 रन और क्रैग ओवरटोन ने एक रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई. लेकिन दिन के खेल के शुरूआत में ही उमेश यादव ने ओवरटोन (1) को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया।

उमेश यादव ने लिए तीन विकेट

इसके बाद मलान भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और उन्हें भी उमेश ने अपना शिकार बनाया. मलान ने 67 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 31 रन बनाए. मलान के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो ने 37 रनो की पारी खेली और इंग्लैंड के स्कोर को पोप के साथ मिलकर लगातार आगे बढ़ाते रहे. हालांकि, बेयरस्टो को मोहम्मद सिराज ने आउट कर मेजबान टीम को छठा छटका दिया।

चायकाल से ठीक पहले भारतीय टीम को मोईन अली के रुप में एक और सफलता हाथ लगी. मोइन अली ने 35 रन बनाए. इसके बाद भारत ने शतक की ओर बढ़ रहे पोप को आउट कर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया. पोप ने 159 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 81 रन बनाए।

इसके बाद ओली रॉबिसंन (5) को रवींद्र जडेजा ने बोल्ड किया. अंत में वोक्स ने ताबड़तोड़ पारी खेल इंग्लैंड की बढ़त बढ़ाने की कोशिश की लेकिन वह 60 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि जेम्स एंडरसन एक रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की तरफ से उमेश ने तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह और जडेजा को दो-दो विकेट मिला. इनके अलावा शार्दुल ठाकुर और सिराज को एक-एक विकेट मिला।

Related Articles

Back to top button