Bihar

BIHAR : इंटरनेट बंद, कर्फ्यू लागू, RAF की तैनाती, हिंसा की आग में झुलस रहा सासाराम-बिहारशरीफ, स्कूल-मदरसे बंद

2023 अप्रैल 02/ PRJ न्यूज़ ब्यूरो:
नालंदा के बिहारशरीफ में हुई हिंसा के बाद वहां हालात गंभीर बने हुए हैं. दो पक्षों के बीच हो रही हिंसक झड़प के बाद नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है जबकि 144 पहले से लागू है. पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि वो अफवाहों पर ध्यान ना दें

रामनवमी शोभायात्रा के दौरान शुक्रवार को बिहार के सासाराम और नालंदा में भड़की हिंसा के बाद अब स्थिति काबू में है. इसको लेकर सभी सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. वही फिलहाल दोनों जिलों को पुलिस छावनी में तब्दील कर हो गया है. और दोनों जिलों में धारा 144 लागू है. और साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दिया गया है.

बता दें पुलिस ने नालंदा में देर रात फ्लैग मार्च निकालकर स्थिति का जायजा लिया. इस मौके पर आईजी राकेश राठी और कमिश्नर कुमार रवि, डीएम शशांक शुभंकर और SP अशोक मिश्रा मौजूद रहे. साथ ही देर रात बैठक भी हुई. दंगा नियंत्रण वाहन, वज्र वाहन सहित दर्जनों विभागीय वाहन मौके पर मौजूद हैं. पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है. इंटरनेट सेवा अभी तक बहाल नहीं हुई है.

दरअसल, रामनवमी के मौके पर गुरुवार को जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था. देर रात को हुए भारी तनाव के बाद आज उपद्रवियों ने दो घरों को आग के हवाले कर दिया. जिसके बाद नगर थाना क्षेत्र के सहजलाल पीर का इलाका रणक्षेत्र में बदल गया. मौके पर पहुंची पुलिस को उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी है. डीएम धर्मेंद्र कुमार और एसपी विनीत कुमार मौके पर पहुंचकर हालात को काबू करने की कोशिश कर रहा है. इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

तनाव के कारण सासाराम के कादिरगंज, मुबारकगंज, चौखंडी, नवरत्न बाजार में पूरी तरह से दुकानें बंद हो गई हैं. वहीं उपद्रवियों ने कई वाहनों में भी तोड़फोड़ की है. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक हाला नियंत्रण में हैं लेकिन तनाव की स्थिति बनी हुई है. ईट और पत्थर से इलाके की सड़कें पूरी तरह से पट गई हैं. शहर में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. एहतियात के तौर पर पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button