AssamJorhat

JORHAT : जोरहाट मारवाड़ी क्रिकेट लीग में जे-4 बनी चैंपियन

2022 नवंबर 28 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो:
फाइनल में गुवाहाटी को हराकर बरकरार रखी जोरहाट की बादशाहत, सीताराम प्लेयर ऑफ द लीग

मारवाड़ी युवा मंच की जोरहाट शाखा के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय जोरहाट मारवाड़ी क्रिकेट लीग (जेएमसीएल) के दूसरे सीजन के रविवार को  खेले गए फाइनल मुकाबले में जोरहाट की जे-4 टीम ने गुवाहाटी टाइगर्स को बीस रनों से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। फाइनल मैच में गुवाहाटी की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जे4 की टीम की शुरूआत खराब रही और दो ओवरों के अंदर ही दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो गए। इधर टीम के प्रोमोटर प्लेयर हेमंत सारस्वत व नीरज कांकानी ने टीम को शुरूआती झटकों से उबारते हुए 87 रनों की साझेदारी की। हेमंत ने जहां 17 गेंदों में तीन चौकों व छह छक्कों की मदद से 51 रन बनाए।

वहीं नीरज ने पांच गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 19 गेंदों में 37 रनों की तूफानी पारी खेली। आकाश पूर्वा ने भी 11 रनों का बहुमूल्य योगदान दिया। जे4 की टीम ने निर्धारित आठ ओवरों में चार विकेट खोकर 135 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुवाहाटी की टीम आठ ओवरों में छह विकेट गंवाकर 115 रन ही बना सकी। गुवाहाटी के राहुल बाजोरिया ने 28 व साकेत कोठारी ने 25 रन बनाए। जे4 के हेमंत सारस्वत को हरफनमौला खेल के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इससे पूर्व आज सुबह खेले गए लीग चरण के आखिरी व अहम मुकाबले में जे-4 ने तिताबर टाइटंस की टीम को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में चौथी टीम के रूप में अपनी जगह पक्की की।

इस मैच में अर्द्धशतकीय पारी खेलने वाले जे4 के कप्तान सीताराम राठी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके पश्चात जे-4 और मारवाड़ ऑफ मरियानी के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में जे-4 ने मरियानी को 87 रनों से हराकर आसान जीत दर्ज करते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की की। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जे4 ने चार विकेट खोकर 151 रन बनाए। टीम के कप्तान सीताराम राठी ने 25 गेंदों में चार चौकों व नौ छक्कों की बदौलत 85 रनों की आतिशी पारी खेली। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मरियानी की पूरी टीम 64 रनों पर सिमट गई।

सीताराम राठी को इस मुकाबले में भी मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं लीग के दूसरे सेमीफाइनल में गुवाहाटी टाइगर्स ने गोलाघाट वॉरियर्स को तीन विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गोलाघाट की टीम ने 117 रनों का लक्ष्य गुवाहाटी टीम के सामने रखा, जिसे गुवाहाटी ने 6.2 ओवरों में ही हासिल कर लिया। गुवाहाटी के आशीष अग्रवाल को इस मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया। फाइनल मुकाबले के बाद मंच के शाखाध्यक्ष गौरव तिवाड़ी की अध्यक्षता में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में जेएमसीएल-2 के मुख्य प्रायोजक ओपीजी ग्रुप की तरफ से अरविंद गट्टाणी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इसके अलावा मंच के प्रांतीय अध्यक्ष हिमशिखर खंडेलिया, प्रांतीय खेलकूद संयोजक राहुल हरलालका, सह संयोजक विकी बेड़िया, प्रांतीय संगठन मंत्री प्रियांक जालान तथा प्रांतीय उपाध्यक्ष नितेश बलदुवा ने भी समारोह में हिस्सा लिया।

पूर्व अध्यक्ष मनोज करनानी व नागर रतावा के साथ मंच के शाखा सचिव आदर्श केड़िया, खेल सचिव जयंत चौधरी, कार्यक्रम संयोजक सुमित जोशी व सह संयोजक मनीष अग्रवाल भी मौजूद थे। इस मौके पर मंच की तरफ से सभी अतिथियों का अभिनंदन किया गया। इस दौरान विजेता टीम को ट्रॉफी व नगद पुरस्कार 61 हजार रुपए तथा उप विजेता टीम टीम को भी ट्रॉफी व 31 हजार रुपए का नगद पुरस्कार प्रदान किया गया। वहीं लीग में सर्वाधिक 184 रन बनाने वाले सीताराम राठी को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज व मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया। जबकि विजय चावरिया को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए मंच के प्रांतीय अध्यक्ष हिमशिखर खंडेलिया ने विजेता व उपविजेता टीम को बधाई देते हुए कहा कि खेल और व्यापार के जरिए ही युवाओं को जोड़ा जा सकता है। उन्होंने जोरहाट शाखा द्वारा आयोजित इस शानदार लीग के लिए खेल सचिव जयंत चौधरी की विशेष रूप से सराहना की। वहीं मुख्य अतिथि अरविंद गट्टाणी ने खेल की इस निरंतरता को जारी रखने पर जोर देने की बात को पुन: दोहराया। समारोह का संचालन सीए नितेश लखोटिया व मंच के कोषाध्यक्ष चंद्रप्रकाश बिहानी ने किया। समारोह के दौरान सभी दानदाताओं, सहयोगियों, प्रिंट मीडिया तथा संयोजकों को फुलाम गामोछा व मानपत्र देकर उनका अभिनंदन किया गया। मंच के खेल सचिव जयंत चौधरी ने मुख्य प्रायोजक ओपीजी ग्रुप, सह प्रायोजक जय कृृष्णा ज्वेलर्स व सुमन ट्रांसपोर्ट के साथ सज्जन कुमार मित्तल व सभी दानदाताओं का उनके सहयोग हेतु आभार जताया।

Related Articles

Back to top button