Bihar

बिहार : दो सीटों पर NDA की तरफ से जेडीयू के होंगे उम्मीदवार, चिराग के लिए भी नाक का सवाल

तारापुर से जेडीयू ने राजीव कुमार सिंह को टिकट दिया है. यहां से मेवालाल चौधरी विधायक थे. कुशेश्वरस्थान से जेडीयू ने अमन कुमार चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. यहां उनके पिता स्वर्गीय शशि भूषण हजारी विधायक थे.

2021 अक्टूबर 01/PRJ News ब्युरो:

बिहार में 2 सीटों पर जेडीयू के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. एनडीए की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में इसकी घोषणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने की. इन दोनों विधानसभा क्षेत्र से 2020 में जेडीयू के उम्मीदवार जीते थे. लेकिन दोनों विधायकों की मृत्यु हो जाने की वजह से उपचुनाव हो रहा है. तारापुर से जेडीयू ने राजीव कुमार सिंह को टिकट दिया है. यहां से मेवालाल चौधरी विधायक थे. कुशेश्वरस्थान से जेडीयू ने अमन कुमार चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. यहां उनके पिता स्वर्गीय शशि भूषण हजारी विधायक थे.

AD

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि पार्टी तारापुर से मेवालाल चौधरी के बेटे को उम्मीदवार बनाना चाहती थी लेकिन उनके अमेरिका में होने के कारण उन्होंने असमर्थता जताई.

राजीव कुमार सिंह पहले 2000 में समता पार्टी से और 2005 में जेडीयू से तारापुर से चुनाव लड़ चुके हैं. लेकिन दोनों बार उनकी हार हुई थी. एनडीए संयुक्त रूप से इन दोनों स्थानों पर चुनाव प्रचार करेगी. महागठबंधन में अभी सीट बंटवारे का पेच फंसा हुआ है. आरजेडी दोनों सीट पर लड़ना चाहती है जबकि कांग्रेस का दावा कुशेश्वरस्थान सीट पर बरकरार है।

चिराग पासवान के लिए भी नाक का सवाल

बिहार में इसी साल के अंत में होने वाले दो विधानसभा सीटों के उप-चुनाव में जमुई सांसद चिराग पासवान की पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी।

जिन दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है उसमें मुंगेर जिले का तारापुर विधानसभा सीट और दरभंगा जिला का कुशेश्वरस्थान. तारापुर विधानसभा सीट जेडीयू विधायक मेवालाल चौधरी के निधन के बाद से रिक्त है वही कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट जदयू विधायक शशिभूषण हजारी के निधन के बाद से रिक्त है. तारापुर और कुशेश्वरस्थान सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चिराग पासवान की पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं और दावा किया जा रहा है कि दोनों सीट पर पार्टी दमदार उम्मीदवार उतारेगी।

इन दोनों सीटों पर पार्टी की तरफ से उम्मीदवार कौन होगा इसको लेकर अंतिम फैसला चिराग पासवान की पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करेगा जिसके अध्यक्ष हुलास पांडे है और साथ ही साथ प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी और प्रधान महासचिव संजय पासवान शामिल है. तारापुर विधानसभा सीट कहीं ना कहीं चिराग पासवान के लिए भी नाक का सवाल मानी जा रही है, क्योंकि यह सीट उनके लोकसभा क्षेत्र जमुई के अंतर्गत आती है.

Related Articles

Back to top button