EducationNational

JEE Mains Result 2021: 44 उम्मीदवारों ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए, 18 सुरक्षित रैंक 1 !

2021सितम्बर 15/PRJ News ब्यूरो , नई दिल्ली :

जी मेन्स परीक्षा 2021 के परिणाम (JEE Main Results) की घोषणा कर दी गई है। शिक्षा मंत्रालय केे अनुसार परीक्षा देने वाले 44 उम्मीदवारों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है वहीं 18 उम्मीदवारों को फर्स्ट रैंक मिला है। रिजल्ट को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in और ntaresults.nic.in पर देखा जा सकता है।

प्रथम रैंक पाने वाले 18 उम्मीदवारों में कर्नाटक से गौरब दास, बिहार से वैभव विशाल, आंध्रप्रदेश से दुग्गीनेनी वेंकट पनीश, पसाला वीरा सिवा, कंचनापल्ली राहुल नायडू, करनम लोकेश राजस्थान से सिद्धांत मुखर्जी, अंशुल वर्मा, मृदुल अग्रवाल, दिल्ली से रुचिर बंसल, काव्या चोपड़ा, उत्तर प्रदेश से अमेय सिंघल, पाल अग्रवाल, तेलंगाना से कोम्मा शरण्या, जासाइयूला वेंकट आदित्या, महाराष्ट्र से अथर्व अभिजित तांबत, पंजाब से पुलकित गोयल, चंडीगढ़ से गुरअमृत सिंह का नाम है।

jagran

जेईई (मेन्स) का चौथा सत्र 2 सितंबर को समाप्त हुआ था। इससे पहले, परीक्षा 27 जुलाई से 2 अगस्त तक होनी थी, लेकिन बाद में उम्मीदवारों को चार सप्ताह का अंतराल प्रदान करने के लिए इसे 26 अगस्त से 2 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। परीक्षा के दो सत्रों के बीच उपलब्ध जानकारी के अनुसार, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 15 जुलाई को कहा था कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) को जेईई (मुख्य) परीक्षा के तीसरे और चौथे सत्र के बीच चार सप्ताह का अंतराल देने की सलाह दी गई थी। छात्रों की मांग को देखते हुए गैप देने का फैसला लिया गया है। तदनुसार, जेईई (मेन्स) 2021 26, 27 और 31 अगस्त को निर्धारित किया गया है और 1 और 2 सितंबर को, शिक्षा मंत्री ने जुलाई में कहा था।

Related Articles

Back to top button