Jorhat

JORHAT : जोरहाट सेंट्रल जेल में निर्मल प्रकल्प में मंथन की सहभागिता

2022 अक्टूबर 03 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो,जोरहाट :
जोरहाट जिला विधि सेवा प्राधिकरण के सौजन्य से जोरहाट केंद्रीय कारागार में रविवार को  गांधी जयंती के मौके पर निर्मल प्रकल्प का उद्घाटन किया गया। गौहाटी उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के निर्देश पर जोरहाट सहित राज्य के छह केंद्रीय कारागार में महिला कैदियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए निर्मल प्रकल्प यहां स्थापित किया जा रहा है। इस क्रम में प्रकल्प की शुरुआत रविवार को  जोरहाट केंद्रीय कारागार से करते हुए यहां सैनिटरी नेपकिन की दो वेंडिंग मशीन व इंसीनरेटर स्थापित किया गया। शहर में महिलाओं की अग्रणी संस्था मंथन क्लब की तरफ से यहां एक वेंडिंग मशीन दी गई। वहीं दूसरी मशीन व इंसीनरेटर की व्यवस्था असम कारागार हैडक्वार्टर की तरफ से की गई है।
जोरहाट के अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश जिंटू बोरा व मुख्य न्यायिक दंडाधीश विजय कुमार सिंह ने प्रकल्प का उद्घाटन किया। इस मौके पर न्यायाधीश जिंटू बोरा ने कहा कि कारागार की महिला कैदियों के स्वास्थ्य के लिहाज से यह कदम सराहनीय है। इससे उनके स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
कार्यक्रम में उपस्थित मंथन क्लब की अध्यक्ष श्रुति सराफ ने इस प्रकल्प में सहभागिता का मौका प्रदान करने के लिए जिला विधि सेवा प्राधिकरण का आभार जताया। समारोह में उपस्थित जोरहाट सेंट्रल जेल के अधीक्षक अवनि कुमार मुख्तियार ने सभी का स्वागत किया। जोरहाट वकील संस्था की तरफ से अधिवक्ता अमित साहेवाला, मंथन क्लब की सचिव डेजी मोदी, कोषाध्यक्ष डिंपल भिलवाड़िया,
विधि सेवा प्राधिकरण व केंद्रीय कारागार के कर्मचारी तथा महिला कैदी भी इस मौके पर मौजूद थी।

Related Articles

Back to top button