BiharDarbhanga

DARBHANGA : नेहरू स्टेडियम के विकास को लेकर हुई बैठक

2023 मई 02/ PRJ न्यूज़ ब्यूरो:
जिलाधिकारी के कार्यालय प्रकक्ष में जिलाधिकारी दरभंगा श्री राजीव रौशन की अध्यक्षता में नेहरू स्टेडियम के विकास को लेकर क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई।
बैठक में जिला खेल संघ व समिति के सचिव जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि संस्था के पदेन महासचिव अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं अध्यक्ष जिला पदाधिकारी महोदय स्वयं हैं।
समिति के द्वारा नेहरू स्टेडियम की जमीन पर बने 58 दुकानों के मास्क किराया को लेकर विचार विमर्श किया गया, बताया गया कि 2017 में ही समिति द्वारा 2000 रुपये किराया निर्धारित करने का प्रस्ताव पारित है। किराया के संबंध में दुकानदारों के साथ समिति को वार्ता कर निर्णय लेने का निर्देश दिया गया। किराए का पुनर्रनिर्धारण कर किराए की राशि को अनुमंडल पदाधिकारी- सह- महासचिव नेहरू स्टेडियम क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के नाम से बैंक खाता खोलने का निर्देश दिया गया।
बताया गया कि8 नेहरू स्टेडियम में कार्यक्रम के लिए 5000 रुपये किराया निर्धारित है,जिसमें प्रत्येक वर्ष 10 प्रतिशत वृद्धि करने का प्रस्ताव 2011 में ही पारित है। तदनुसार सरकारी कार्यक्रमों के लिए नई दर निर्धारित करने हेतु अनुमंडल पदाधिकारी सह महासचिव को समीक्षा कर निर्णय लेने का निर्देश दिया गया।
स्टेडियम के समीप नाला निर्माण के लिए भवन निर्माण विभाग से प्राक्कलन बनवाने का निर्देश दिया गया।
नेहरू स्टेडियम में अवस्थित पार्क जो चाहरदीवारी के बाहर है, के रख-रखाव के संबंध में विचार-विमर्श किया गया, बताया गया कि यह पार्क वुडको द्वारा बनवाया गया है।
जिलाधिकारी ने वन प्रमंडल को या नगर निगम को इसके रख-रखाव एवं संचालन करने हेतु प्राधिकृत करने का निर्देश दिया गया, ताकि पार्क का संचालन नियमित ढंग से हो सके।
उन्होंने समिति को तत्काल स्टेडियम के चारों ओर सीसीटीवी कैमरा लगवाने का निर्देश दिया। समिति द्वारा प्रस्ताव दिया गया कि स्टेडियम में प्रवेश के लिए पास की व्यवस्था होनी चाहिए।
जिलाधिकारी ने खिलाड़ियों को सर्वप्रथम पास उपलब्ध कराने तथा पास की व्यवस्था को प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया।
उन्होंने कहा कि तत्काल इसे अनिवार्य नहीं बनाया जाए, लेकिन यदि कोई पास बनवाना चाहे तो एक शुल्क निर्धारित कर उन्हें पास उपलब्ध कराया जा सकता है।
बैठक के उपरांत विभिन्न चौक-चौराहों पर महापुरुषों की प्रतिमा की रख-रखाव को लेकर भी पिछली बैठकों में दिए गए स्थानीय समिति निर्माण के निर्देश को भी नगर निगम के माध्यम से क्रियान्वित कराने का निर्देश जिला जन संपर्क पदाधिकारी को दिया गया।
बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी सदर चंद्रिमा अत्री, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला खेल पदाधिकारी परिमल, विशेष कार्य पदाधिकारी सत्यम सहाय, वार्ड पार्षद नवीन सिन्हा एवं खेल संघ के संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button