BiharDarbhanga

DARBHANGA : बस पड़ाव की बंदोबस्ती एवं विकास को लेकर हुई बैठक

2023 मार्च 16 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

आयुक्त, दरभंगा प्रमंडल दरभंगा श्री मनीष कुमार की अध्यक्षता में वासुदेवपुर स्थित दरभंगा बस पड़ाव (सरकारी) का वित्तीय वर्ष 2023-24 से 2025-26 तक 3 वर्षों के लिए बंदोबस्ती को लेकर क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक आयोजित की गई।
बैठक में बहेड़ी अंचल के मौजा रसूलपुर सोहरन में निजी जमीन पर अधिसूचित बस पड़ाव, बेनीपुर अंचल के मझौरा चौक के निकट निजी जमीन पर अधिसूचित बस पड़ाव एवं सिंहवाड़ा के अतरबेल बिठौली चौक के समीप निजी जमीन पर अधिसूचित बस पड़ाव के लिए वित्तीय वर्ष 2023-24 से 2025-26 तक 3 वर्षों के लिए बंदोबस्ती एवं दरभंगा बस पड़ाव के विकास व सौंदर्यीकरण को लेकर बैठक आयोजित की गयी।
बैठक में विगत वर्ष की सुरक्षित जमा राशि में 15 प्रतिशत बढ़ोतरी करते हुए दरभंगा बस पड़ाव के लिए एक करोड़ 49 लाख 62 हजार 650 रुपये, बहेड़ी बस पड़ाव के लिए 09 लाख 85 हजार 600 रुपये, बेनीपुर बस पड़ाव के लिए 16 लाख 61 हजार 738 रुपये,सिंहवाड़ा के अतरबेल बिठौली चौक के समीप निजी जमीन पर अधिसूचित बस पड़ाव के लिए 13 लाख 05 हजार 825 रुपये सुरक्षित जमा राशि एक वर्ष के लिए निर्धारित की गई है।
बैठक में आयुक्त महोदय ने दरभंगा बस पड़ाव के सौंदर्यीकरण कराने के भी कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए माननीय संसद एवं माननीय विधायक से भी समन्वय स्थापित कर निधि प्राप्त की जा सकती है। दरभंगा बस पड़ाव पर मुकम्मल प्रकाश की व्यवस्था करने का निर्देश नगर निगम दरभंगा को दिया गया। जिलाधिकारी दरभंगा को इसकी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया गया।
बैठक में जिलाधिकारी दरभंगा श्री राजीव रौशन, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के संयुक्त आयुक्त- सह- सचिव राजेश कुमार, अपर समाहर्ता -सह -अपर जिला दंडाधिकारी राजेश झा राजा, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता एवं संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button