Bihar

नीतीश कुमार ने अपने हाथों से लिखा- PM मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं, बिहार में मेगा वैक्सीनेशन शुरू!

Mega Vaccination Bihar: बिहार में 30 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज देने का लक्ष्य रखा गया है. सुबह 11 बजे तक करीब पांच लाख वैक्सीन लगाई जा चुकी थी.

2021 सितम्बर 17/ PRJ News ब्यूरो ,बिहार :

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बिहार में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव’ (Mega Vaccination Drive) की शुरुआत की एवं 70 पीएसए प्लांट का लोकार्पण किया. आज बिहार में 30 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज देने का लक्ष्य रखा गया है. सुबह 11 बजे तक करीब पांच लाख वैक्सीन लगाई जा चुकी थी. पीएम मोदी को सीएम नीतीश ने बड़े स्क्रीन पर जन्मदिन की बधाई दी. हाथ से लिखकर उन्होंने शुभकामना भी दी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा बिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों में टीकाकरण के साथ-साथ कोविड टेस्ट प्रक्रिया भी जारी है. रोजाना दो लाख कोरोना टेस्ट करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. तारीफ करने की जरूरत नहीं है, एक वक्त आएगा जब बिहार के स्वास्थ्य विभाग की अपने आप चर्चा होगी. हम लोग प्रचार नहीं करते हैं, हम लोग काम करने में विश्वास करते हैं. कोई गांव बचने नहीं देंगे. छह करोड़ से अधिक टीका लगाएंगे.

कोविड जांच के लिए खुद आगे आएं

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य के क्षेत्र में जबरदस्त काम हुआ है. 24 नवंबर 2005 से कितने अस्पताल बने, हेल्थ स्टाफ की बहाली हुई. दवाई का प्रबंध किया गया. उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के लिए हमें सतर्क रहना है, कोविड जांच के लिए लोग खुद आगे आएं.

इस दौरान उन्होंने बिहार में कोरोना के मरीजों पर भी चर्चा की. कहा कि बिहार में कोरोना के मरीजों की एक्टिव संख्या 54 तक पहुंच गई थी. बिहार की आबादी 12 करोड़ से अधिक हो चुकी है. अब तो एक्टिव मरीजों की संख्या 80 के नीचे रह रही है. हमलोग लगे हैं कि हर दिन दो लाख से अधिक जांच की जाए.

नीतीश कुमार ने कहा कि पहले ऑक्सीजन की दिक्कत थी, अब कई जगहों पर प्लांट लगाए गए हैं. अभी 70 पीएसए प्लांट का लोकार्पण किया गया है. दो तैयार हैं. कई जगहों पर तो काम भी पूरा हो गया है. प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर जो 30 लाख का लक्ष्य रखा गया है इसे भी पूरा किया जाएगा. उनके जन्मदिन पर मैं बधाई देता हूं.

Related Articles

Back to top button