Assam

नई एसओपी कल, असम में अंतर-जिला आवाजाही पर छूट !

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, SOP 1 सितंबर को सुबह 11 बजे प्रकाशित किया जाएगा!

2021अगस्त 31/ PRJ News ब्यूरो गुवाहाटी:

असम सरकार कल, 1 सितंबर को सुबह 11 बजे  अधिक छूट के साथ COVID-19 मानक संचालन प्रोटोकॉल (SOP) का एक नया सेट जारी करने के लिए तैयार है। इसकी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “एक नया सेट एसओपी का प्रकाशन 1 सितंबर को सुबह 11 बजे किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन एसओपी को जारी करेंगे।” इससे पहले मुख्यमंत्री ने संकेत दिया था कि सरकार एसओपी में कुछ ढील की घोषणा कर सकती है।

मुख्यमंत्री ने कल सभी उपायुक्त (डीसी) के साथ राज्य में COVID-19 महामारी की स्थिति पर भी चर्चा की। चर्चा के दौरान उन्होंने डीसी को अपने-अपने जिलों में टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए. इस बीच, सूत्रों ने संकेत दिया कि सरकार नए एसओपी में अंतर-जिला आवाजाही पर कुछ छूट की घोषणा कर सकती है। COVID-19 दूसरी लहर के हमले के बाद से अंतर-जिला यात्री बसों की आवाजाही को निलंबित कर दिया गया है। विभिन्न वर्ग के लोग प्रतिबंध हटाने की मांग कर रहे हैं।

इसी तरह, सरकार सितंबर से शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है क्योंकि महामारी की स्थिति में सुधार हो रहा है। सूत्रों ने यह भी बताया कि सितंबर से राज्य में सामान्य जनजीवन फिर से शुरू हो सकता है। हालांकि सरकार रात के कर्फ्यू सहित कुछ पाबंदियां यथावत रख सकती है। सूत्रों ने संकेत दिया, “रात के कर्फ्यू का समय बदला जा सकता है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना नहीं हटाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button