Jorhat

JORHAT: नवनिर्वाचित अध्यक्ष विशाल राठी को मिला पदभार, संगठन की धार को बनाये रखने का दिया भरोसा

जोरहाट माहेश्वरी युवा संगठन की आम सभा संपन्न

2022 अक्टूबर 11 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो :

माहेश्वरी युवा संगठन की जोरहाट शाखा की आम सभा सह पदभार ग्रहण समारोह रविवार को  संपन्न हुआ। नगर के श्रीमारवाड़ी ठाकुरबाड़ी स्थित माहेश्वरी भवन में आयोजित सभा के दौरान नवनिर्वाचित अध्यक्ष विशाल राठी को आगामी सत्र 2022-25 हेतु कार्यभार सौंपा गया। संगठन के अध्यक्ष श्रवण मालानी की अध्यक्षता में शुरू हुई सभा में जोरहाट माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष मदन गोपाल बिहानी, सचिव इंदरचंद गट्टाणी, पूर्वोत्तर माहेश्वरी सभा के संगठन मंत्री दिलीप करनानी, अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन की कार्यसमिति सदस्या सरस्वती मालपानी, माहेश्वरी महिला संगठन की अध्यक्ष ममता करनानी, युवा संगठन के सचिव बंटी तोतला व कोषाध्यक्ष राजेश झंवर मंचासीन थे।

सर्वप्रथम अध्यक्ष श्रवण मालानी ने अपना स्वागत भाषण पेश करते हुए कहा कि संगठन का बीता सत्र (2019-22) उनकी टीम के लिए काफी चुनौतियों से भरा था। कोरोना महामारी जैसी विषम परिस्थिति के बीच संगठन ने अपने नियमित कार्यक्रमों को जारी रखा और युवाओं को उनकी प्रतिभा निखारने हेतु मंच प्रदान किया। उन्होंने माहेश्वरी सभा व महिला संगठन के साथ सभी वरिष्ठजनों का उनके सहयोग हेतु आभार जताया। वहीं सचिव बंटी तोतला ने अपने तीन वर्षों के कार्यकाल का प्रतिवेदन सभा में रखा। कोषाध्यक्ष राजेश झंवर ने आय- व्यय का लेखाजोखा प्रस्तुत किया।

इसके पश्चात अध्यक्ष श्रवण मालानी ने कार्यकाल में विशेष सहयोग प्रदान करने वाले 11 सदस्यों को अध्यक्षीय पुरस्कार से नवाजा। सभा को संबोधित करते हुए माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष मदन गोपाल बिहानी ने नए अध्यक्ष व उनकी टीम को अग्रिम शुभकामनाएं दी। वहीं श्रवण मालानी को उनके सफल कार्यकाल हेतु बधाई देते हुए कहा कि नए अध्यक्ष को कार्यभार देने से उनकी जिम्मेदारी खत्म नहीं हो जाती। ऐसे में अब उन्हें नई जिम्मेदारी के साथ संगठन को गति प्रदान करनी होगी। सभा के सचिव इंदरचंद गट्टाणी ने नए अध्यक्ष के रूप में विशाल राठी के नाम की औपचारिक घोषणा करते हुए उन्हें मंचासीन करवाया।

अपने संबोधन में नवनिर्वाचित अध्यक्ष राठी ने संगठन द्वारा किए जा रहे कार्यों की निरंतरता जारी रखने की बात कही। उन्होंने कैलाश बागड़ी के नाम की घोषणा सचिव के रूप में करते हुए एक सशक्त कार्यकारिणी गठन की बात कही। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित युवा संगठन के सलाहकार माखनलाल गट्टाणी ने श्रवण मालानी के नेतृत्व में गत कार्यकाल में हुए संगठन के कार्यों को सराहा।

उन्होंने समाज के जरूरतमंद परिवारों तक पहुंचकर उनकी मदद हेतु आगे आने का आह्वान भी किया। गट्टाणी ने कहा कि कोरोना महामारी के कठिन दौर के चलते समाज के कई परिवारों को आर्थिक तकलीफों से जूझना पड़ा और आज भी वे उबर नहीं पाए हैं। ऐसे में संगठन को ऐसे परिवारों तक सीधे पहुंचकर उन्हें मदद का जरिया बनना चाहिए। उन्होंने संगठन के नियमित प्रोजेक्ट एमपीएल में भी समाजहित को ध्यान में रखकर जरूरी बदलाव करने का आह्वान किया।

गत सात अगस्त को संगठन के अध्यक्ष पद हेतु संपन्न हुए चुनाव में मुख्य चुनाव अधिकारी की भूमिका अदा करने वाले विनोद बजाज ने भी अपना संबोधन सभा में रखा। कार्यक्रम का संचालन पवन धूत ने किया। सभा में संगठन के सलाहकार अशोक मालपानी, पूर्वोत्तर प्रादेशिक माहेश्वरी युवा संगठन के पूर्व अध्यक्ष बजरंग चांडक, पूर्व मंत्री विमल बजाज, माहेश्वरी महिला संगठन की सचिव सुनीता बाहेती, मायुसं के पूर्व अध्यक्ष बनवारी राठी सहित कई सदस्य उपस्थित थे। अंत में नवनियुक्त सचिव कैलाश बागड़ी ने धन्यवाद ज्ञापन पेश किया।

Related Articles

Back to top button