Bihar

BIHAR : लालू ने दिया बड़ा संकेत- नीतीश को दिल्ली भेजेंगे और तेजस्वी संभालेंगे बिहार

हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी.

2022 सितंबर 28 /PRJ न्यूज़ ब्यूरो,बिहार :

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संस्थापक और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने आज पार्टी अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन भरा है. वहीं नामांकन भरने के बाद उन्होंने कहा कि बीजेपी को उखाड़ फेंकना है, सभी विपक्षी दलों को साथ लाना है. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि तेजस्वी यादव बिहार को संभालें, नीतीश को दिल्ली भेजेंगे. वहीं सोनिया गांधी से हुई मुलाकात पर लालू यादव ने कहा, हम सोनिया गांधी से मिलने गए थे. फोटो खिंचवाने नहीं. उनसे अच्छी बातचीत हुई, उनका संगठन चुनाव होने के बाद फिर उनसे मिलेंगे.

लालू यादव ने PFI मामले पर आज ट्वीट भी किया और लिखा, PFI की तरह जितने भी नफ़रत और द्वेष फैलाने वाले संगठन हैं सभी पर प्रतिबंध लगाना चाहिए जिसमें RSS भी शामिल है. सबसे पहले RSS को बैन करिए, ये उससे भी बदतर संगठन है. आरएसएस पर दो बार पहले भी बैन लग चुका है. सनद रहे, सबसे पहले RSS पर प्रतिबंध लौह पुरुष सरदार पटेल ने लगाया था.

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. बाद में, नीतीश और लालू ने कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का एकजुटता से मुकाबला करने के लिए व्यापक सहमति है, लेकिन कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुने जाने के बाद ही एक ठोस योजना तैयार की जाएगी.

जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता और राजद सुप्रीमो की सोनिया से मुलाकात को 2024 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है. अगस्त में बिहार में भाजपा से नाता तोड़ने तथा राज्य में नयी सरकार बनाने के लिए राजद और कांग्रेस से हाथ मिलाने के बाद से कुमार की सोनिया गांधी से यह पहली मुलाकात थी.

Related Articles

Back to top button