AssamPolitics

कांग्रेस के बाद अब एआईयूडीएफ विधायक फणीधर तालुकदार होंगे भाजपा में शामिल !

मीडिया से बात करते हुए असम भाजपा अध्यक्ष भाबेश कलिता ने बताया कि एआईयूडीएफ विधायक फणीधर तालुकदार इस महीने के अंत तक भाजपा में शामिल हो जाएंगे !

2021 August 05/ PRJ News ब्यूरो /गुवाहाटी:

FILE PHOTO

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक फणीधर तालुकदार के 21 अगस्त को भाजपा में शामिल होने की संभावना है। रिपोर्टों के अनुसार, एआईयूडीएफ विधायक जिन्होंने पहले भगवा पार्टी में शामिल होने से इनकार किया था, वे कांग्रेस के दो विधायकों रूपज्योति के नक्शेकदम पर चलेंगे। कुर्मी और सुशांत बोरगोहेन जो हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं।

दूसरी ओर, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि तालुकदार ने उनसे कई बार संपर्क किया और अगस्त के अंतिम सप्ताह तक पार्टी में शामिल होने की इच्छा दिखाई। भवानीपुर विधानसभा असम के नव-निर्मित बाजली जिले के अंतर्गत आती है और पड़ोसी देश भूटान के साथ सीमा साझा करती है। मीडिया से बात करते हुए असम बीजेपी अध्यक्ष भाबेश कलिता ने जुलाई में मीडिया से कहा था कि फणीधर तालुकदार अगले महीने के अंत तक बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. इस बीच, भगवा पार्टी में शामिल होने के बाद, थौरा विधायक सुशांत बोरगोहेन ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। बोरगोहेन ने अपना इस्तीफा एपीसीसी अध्यक्ष भूपेन बोरा को ईमेल के माध्यम से भी भेजा है और पत्र की एक हार्ड कॉपी भी जमा की है। थावड़ा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार शाम डेमो राजीव भवन में उनके पोस्टर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

सोमवार को निताईपुखुरी, नाहट, सुकनपुखुरी में डेमो के पास कुल 21 मंडल कांग्रेस समितियों और 145 प्राथमिक कांग्रेस समितियों ने सुशांत बोरगोहेन का पुतला फूंका। पूर्व विधायक प्रणति फुकन जमीनी स्तर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के लिए सोमवार को पचिम पानीदेहिंग, पानीदेहिंग, तेतेलीगुड़ी और निताईपुखुरी गई थीं. भाजपा में शामिल होने से पहले बोरगोहेन ने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से उनके दिसपुर स्थित आवास पर मुलाकात की। बाद में मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम सरमा ने कहा, “हम बोर्गोहेन का पार्टी में स्वागत करते हैं।” बोरगोहेन के साथ कई पार्टी कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल हो गए। संयोग से, उन्होंने शनिवार को कांग्रेस से और विधायक के रूप में भी इस्तीफा दे दिया था।

Related Articles

Back to top button