Bihar

Bihar: ट्रेन की AC बोगी में सफर कर रहे असम के कारोबारी का एक करोड़ का सोना गायब

Kamakhya Express Gold Loot: असम के कारोबारी मनोज कुमार जैन नई दिल्ली-कामाख्या एक्सप्रेस से सफर कर रहे थे. इसी दौरान उनके साथ बिहार में ये घटना हुई. उच्चकों ने मनोज को आरा और पटना के बीच निशाना बनाते हुए घटना को अंजाम दिया

2022 नवंबर 11/ PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से है जहां शातिरों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नई दिल्ली-कामाख्या एक्सप्रेस 15623 की एसी बोगी से अपराधियों ने करोड़ों रुपये का सोना-चांदी और कैश उड़ा लिया. दरअसल एसी बोगी में सफर कर रहे असम के रहने वाले मनोज कुमार जैन का तकरीबन एक करोड़ का 2 किलो सोना, 5 किलो चांदी और दो लाख नगद चोरों ने चुरा डाला. ये सभी आभूषण दो ट्रॉली बैग में रखे गए थे जबकि नगद राशि मनोज ने टिफिन में रखी थी.

मनोज का रिजर्वेशन सेकंड क्लास एसी के 2a कोच में बर्थ नंबर 28 पर था. मनोज राजस्थान के सुजानगढ़ में ट्रेन पर सवार हुए थे और उनको कामाख्या जाना था. इसी बीच ट्रेन जब बिहार में प्रवेश की तब आरा और पटना के बीच उनके गहने और कैश की चोरी हो गई. पटना जंक्शन पर जब उनकी आंखें खुली तो उन्होंने अपनी दोनों ट्रॉली और टिफिन को गायब पाया. घबराकर मनोज ने ट्रेन में चल रहे आरपीएफ के जवानों को इस बात की जानकारी दी. मनोज की मानें तो चोरी की घटना पटना जंक्शन पर ही हुई है. मनोज ने इस बात को लेकर जीआरपी थाने में केस दर्ज कराया है.

थाना प्रभारी एसपी अनिल सिंह की मानें तो आवेदन पर केस दर्ज कर लिया गया है और फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन के साथ ही सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी हुई है. दूसरी घटना में कस्टम विभाग ने भी पटना एयरपोर्ट पर करीब 1 किलो सोना के साथ तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया है. सूत्रों की मानें तो इस बात की जानकारी मिली थी कि अवैध तरीके से सोना कंसाइनमेंट पटना लाया जा रहा है. इसी सूचना के आधार पर पटना एयरपोर्ट पर तीन यात्रियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई तो उनके पास से 1 किलो 400 ग्राम सोना जब्त किया गया.

Related Articles

Back to top button