National

पटरी से उतरी पवन एक्सप्रेस

नासिक के पास ट्रेन के 10 कोच पटरी से उतरे, 2 लोग घायल; ट्रैक को नुकसान के चलते कई गाड़ियां रुकीं

2022 अप्रैल /03 PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

1221

महाराष्ट्र में नासिक से 20 किलोमीटर दूर पवन एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में 2 लोग घायल हो गए हैं। घटना के बाद सेंट्रल रेलवे ने मौके पर रेस्क्यू और मेडिकल वैन (राहत ट्रेन) को भेजा है। स्थानीय प्रशासन भी राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है। दुर्घटना रविवार दोपहर 3.10 बजे लाहवित और देवलाली के बीच हुई।

रेल मंत्रालय के कार्यकारी निदेशक (सूचना एवं प्रसार) गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि इस हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की खबर मिली है। अभी किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। रेलवे की LHB कोच टेक्नोलॉजी ने हादसे में जान-माल का नुकसान बचा लिया है। इससे पहले, मौके पर एक शव मिलने की जानकारी सामने आई थी। रेलवे के PRO का कहना है कि वह यात्री का शव नहीं है और हादसे से पहले ही ट्रैक पर पड़ा हुआ था।

हादसे में दो लोगों को मामूली चोटें आई हैं। इनमें A1 में सवार लखीमचंद की माथे पर और B3 में सवार सरोज मिश्रा के कंधे पर चोट आई है।
जो ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई, उसका नंबर 11061 है। पवन एक्सप्रेस के नाम से यह गाड़ी लोकमान्य तिलक टर्मिनस से जयनगर (दरभंगा) जाती है। सबसे अधिक नुकसान A1, B2 बोगी को हुआ है। बताया जा रहा है कि हादसे वाली जगह पर पहाड़ी मोड़ है, जहां उसका पहिया पटरी से उतर गया। इस दुर्घटना के बाद सेंट्रल रेलवे ने पांच ट्रेन को रोका है, जबकि कुछ गाड़ियां डाइवर्ट की गई हैं।
दुर्घटना के बाद सेंट्रल रेलवे ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। नासिक के रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर भागवत डोईफोड ने कहा कि उन्होंने नासिक के तहसीलदार और अनुमंडल पदाधिकारी को बचाव और राहत के उपाय करने को कहा है।

Related Articles

Back to top button