Health

PM मोदी ने देशव्यापी ‘स्वच्छता अभियान’ का किया नेतृत्व, झाड़ू लगाते आए नजर

2023/Oct/01 PRJ News Bureau

नई दिल्ली: Cleanliness Drive Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में आज देशभर में स्वच्छता अभियान चलाया गया है. आज देश के हजारों लोगों ने इस स्वच्छता अभियान में भाग लिया. प्रधानमंत्री की राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान की अपील पर नेताओं से लेकर छात्रों तक, सभी क्षेत्रों के लोगों ने रविवार को एक घंटे के श्रमदान में हिस्सा लिया.

पीएम ने फिटनेस इन्फ्लुएंसर अंकित बैयानपुरिया के साथ किया श्रमदान

पीएम मोदी (PM Modi) ने हरियाणा के फिटनेस इन्फ्लुएंसर अंकित बैयानपुरिया के साथ इस स्वच्छता अभियान (Swachhata Abhiyaan) में भाग लिया. उन्होंने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर इसका वीडियो पर शेयर किया है. इस वीडियो में वह स्वच्छता अभियान के तहत श्रमदान करते हुए दिख रहे हैं. वह वीडियों में झाड़ू लगाते भी नजर आए हैं.

वीडियो शेयर कर पीएम ने कही ये बात

पीएम मोदी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “आज जब देश स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, तो मैंने और अंकित बैयनपुरिया ने भी वही किया है. स्वच्छता के अलावा, इसमें हमने फिटनेस और खुशहाली को भी शामिल किया है. ये सब कुछ स्वच्छ और स्वस्थ भारत की भावना के बारे में है.”

 

महात्मा गांधी की जयंती से पहले “स्वच्छांजलि”

पीएम मोदी ने “मन की बात” कार्यक्रम के लेटेस्ट एपिसोड में 1 अक्टूबर को सभी नागरिकों से “स्वच्छता के लिए एक घंटे का श्रमदान” करने की अपील की थी. पीएम ने कहा था कि यह महात्मा गांधी की जयंती की पूर्व संध्या पर उनके लिए “स्वच्छांजलि” होगी.

Related Articles

Back to top button