Maharashtra

PUNE : टैंकर के ब्रेक फेल होने से 48 वहान चपेट में

2022 नवंबर 21 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो:
पुणे-बेंगलुरु हाइवे पर कंटनेर ने 48 गाड़ियों को टक्कर मारी:ब्रेक फेल हो गया था, 50 से ज्यादा घायल; 3KM तक जाम लगा

कल यानि रविवार रात करीब 8.30 बजे पुणे के नावले ब्रिज इलाके में एक बड़े हादसे में एक टैंकर के ब्रेक फेल होने से 48 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। घटना में 10 से 15 लोगों को मामूली चोटें आईं और उन्हें मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया। हालांकि, छह से आठ अन्य लोगों को इलाज के लिए दो अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हुई कार में सवार एक व्यक्ति ने कहा कि तेज गति से आ रहे ट्रक ने पहले सड़क पर कुछ वाहनों को टक्कर मारी, जिससे कुछ अन्य वाहन आपस टकरा गए। उन्होंने कहा, ‘हमारी कार को भी टक्कर मारी गई। वाहन में हम चार लोग थे और सौभाग्य से एयरबैग खुलने के कारण हमें कुछ नहीं हुआ, लेकिन हमने देखा कि सड़क पर हमारे आसपास के कई वाहन बुरी तरह से प्रभावित हुए।’

पुलिस के मुताबिक, तेज रफ्तार कंटनेर सतारा से मुंबई की ओर जा रहा था। इसी दौरान अचानक उसका ब्रेक फेल हो गया। इसके बाद बेकाबू कंटनेर 30 से ज्यादा कारों को टक्कर मारते हुए आगे बढ़ता गया। इन कारों ने कुछ और गाड़ियों को टक्कर मारी। इस तरह कुल 48 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुईं हैं। इसके बाद कंटनेर वडगांव पुल के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर रुक गया।

हादसे के बाद तीन किलोमीटर तक लंबा जाम लगा
सिंहगढ़ व दत्तवाड़ी थाना के अधिकारी व कर्मचारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे हैं। इसके अलावा 12 से 15 एंबुलेंस भी दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं। सतारा से मुंबई की ओर जाने वाली सड़क पर करीब दो से तीन किलोमीटर का लंबा जाम लगा हुआ है।

पुलिस कमिश्नर सोहेल शर्मा ने बताया कि घायलों का इलाज मंगेशकर और नवले हॉस्पिटल में किया जा रहा है। एक की हालत गंभीर है और कुछ को फर्स्ट एड देकर घर जाने दिया गया है। वहीं कंटेनर का ड्राइवर भी हादसे में घायल हो गया है। उसका इलाज करवाया जा रहा है। ब्रेक फेल होने की वजह से उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है।

फायर ब्रिगेड ऑफिसर सुजीत पाटिल ने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक, टैंकर का ब्रेक फेल हो गया था। इससे ड्राइवर का नियंत्रण बिगड़ गया और उसने 48 गाड़ियों को टक्कर मार दी। हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए पुणे के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है। घायलों की संख्या और बढ़ सकती है।

Related Articles

Back to top button