BiharPolitics

BIHAR:बिहार उपचुनाव में राबड़ी देवी की भाभी की एंट्री

2022 अक्टूबर 10 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो,बिहार :

बिहार विधानसभा का उपचुनाव दिलचस्प होते जा रहा. गोपालगंज में भाजपा और महागठबंधन उम्मीदवारों के बीच बसपा से बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मामी इंदिरा यादव की एंट्री हो गई है. इंदिरा यादव राबड़ी देवी के भाई और गोपालगंज के पूर्व सांसद अनिरुद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव की पत्नी हैं. गोपालगंज विधानसभा से इंदिरा यादव दूसरी बार चुनाव लड़ रहीं हैं. इसके पहले 2005 में निर्दलीय चुनाव लड़ चुकी हैं.

इंदिरा यादव का ससुराल फुलवरिया प्रखंड के सेलार कला है और मायका गोपालगंज विधानसभा के अरार मोहल्ले में है. इसके पहले 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में साधु यादव ने बसपा से चुनाव लड़ा था और भाजपा विधायक दिवंगत सुभाष सिंह को कड़ी टक्कर दी थी. भाजपा के सुभाष सिंह को 77791 वोट मिले थें, जबकि बसपा के प्रत्याशी रहे साधु यादव को 41039 वोट मिले थे. वहीं, महागठबंधन से कांग्रेस के उम्मीदवार रहे बिहार के पूर्व सीएम अब्दुल गफूर के पोता आसिफ गफूर को महज 36460 वोट मिले थे. इस तरह से महागठबंधन के उम्मीदवार तीसरे नंबर के प्रत्याशी बने थे और साधु यादव दूसरे नंबर पर रहे थे.

इस बार उपचुनाव को लेकर महागठबंधन से राजद चुनाव लड़ेगा लेकिन अब तक प्रत्याशी के नाम का घोषणा नहीं हो सकी है. गोपालगंज शहर के बड़े व्यवसायी मोहन प्रसाद गुप्ता को राजद उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है. भाजपा से दिवंगत विधायक की पत्नी कुसुम देवी चुनाव लड़ रही हैं और सोमवार को इनका नामांकन भी है. इन दो प्रत्याशियों के बीच तीसरे प्रत्याशी के रूप में दमदार उम्मीदवारी के साथ इंदिरा यादव उतरीं हैं और 12 अक्टूबर को अपना नामांकन भी करेंगी. गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में अब त्रिकोणीय लड़ाई होने की संभावना जताई जा रही है.

उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने 14 अक्टूबर तक ही नामांकन कराने के लिए प्रत्याशियों को मौका दिया है. 3 नवंबर को वोटिंग होना है और 6 नवंबर को मतगणना के बाद रिजल्ट जारी हो जाएगा. किसके सिर पर जीत का ताज सजेगा यह आने वाला वक्त ही बता पाएगा.

Related Articles

Back to top button