Assam

ASSAM : रंगिया में पूर्व सैनिकों की रैली आयोजित

2022 दिसम्बर 03/ PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

भारतीय सेना ने शुक्रवार को रंगिया स्टेडियम में पूर्व सैनिकों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए एक रैली आयोजित की जिसमें दिग्गजों, वीर नारियों, विधवाओं और उनके परिवारों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई गई। अधिकारियों ने कहा कि रैली सफल रही और निचले असम के 13 जिलों से 2400 से अधिक पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों को आकर्षित किया।

लेफ्टिनेंट जनरल आर पी कलिता, जीओसी-इन-सी, पूर्वी कमान ने एक पूर्व-रिकॉर्डेड वीडियो संदेश के माध्यम से प्रतिभागियों को संबोधित किया और राष्ट्र के लिए उनके योगदान पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने पूर्व सैनिकों को भारतीय सेना के निरंतर समर्थन का आश्वासन दिया। इस आयोजन के मुख्य अतिथि जीओसी, गजराज कोर, लेफ्टिनेंट जनरल डीएस राणा थे।

इस अवसर पर पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के साथ बातचीत करने के लिए कई अन्य सैन्य और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। हमेशा अपनो के साथ के अपने आदर्श वाक्य के साथ रैली का उद्देश्य कल्याणकारी योजनाओं, चिकित्सा प्रावधानों और नौकरी प्लेसमेंट से संबंधित विभिन्न मुद्दों के बारे में उनकी समस्याओं को हल करने में मदद करने के लिए अधिक से अधिक दिग्गजों और पुराने सहयोगियों के परिवारों तक पहुंचना था।

कार्यक्रम की शुरुआत वीर नारियों और वीर माता के सम्मान से हुई। 26 वीर नारियों और वीर माताओं का सम्मान किया गया। इसके अलावा, 35 अशक्त और अलग-अलग विकलांग दिग्गजों को गतिशीलता उपकरण प्रदान किया गया तथा जयपुर स्थित एक एनजीओ के सहयोग से 28 आश्रितों को अनुकूलित कृत्रिम अंग प्रदान किए गए। कार्यक्रम में पुनर्वास और पेंशन संबंधी मुद्दों से संबंधित चिंता के विभिन्न पहलुओं को संबोधित करने के लिए पीसीडीए (पेंशन), इलाहाबाद और सेना कल्याण प्लेसमेंट संगठन के अधिकारियों को आमंत्रित किया गया था।

Related Articles

Back to top button