Assam

भूपेन हजारिका को उनकी 95वीं जयंती पर याद करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं !

2021 सितम्बर 08/ PRJ News ब्यूरो ,गुवाहाटी:

असम के मशहूर सिंगर भूपेन हजारिका का आज जन्मदिन है. उनका दावा है कि उन्हें गायन कौशल उनकी मां से विरासत में मिला है जो उन्हें लोरी गाती थीं। वह उसे राज्य के लोक संगीत से भी परिचित कराती थीं। भूपेन हजारिका बाद में बड़े होकर असम के सबसे महान पार्श्व गायक, गीतकार, संगीतकार, कवि और फिल्म निर्माता बने। संगीत में उनकी कृतियाँ मुख्यतः असमिया भाषा में थीं।

ब्रह्मपुत्र के बार्ड के 94 वें जन्मदिन के अवसर पर, कई प्रभावशाली हस्तियों ने प्रतिष्ठित गायक को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया है। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने लिखा, “असम के सांस्कृतिक क्षेत्र में डॉ भूपेन हजारिका का योगदान निर्विवाद है। यह पहली बार है जब मैंने संयुक्त राज्य अमेरिका में इतनी बड़ी संख्या में महिलाओं को देखा है, और यह पहली बार है कि मैं ‘ मैंने संयुक्त राज्य अमेरिका में इतनी बड़ी संख्या में महिलाओं को देखा है, और यह पहली बार है कि मैंने इतनी बड़ी संख्या में देखा है।”

असम के पूर्व सीएम और Minister of Ports, Shipping and Waterways, Minister of AYUSH, भारत सरकार, सर्बानंद सोनोवाल ने भी ट्विटर पर दिवंगत गायक को अपनी शुभकामनाएं भेजीं, जिसमें लिखा था, “ब्रह्मपुत्र के बार्ड, भारत रत्न, डॉ भूपेन हजारिका को याद करते हुए। उनकी जयंती। उनकी आवाज ने महान नदी के गीत, और दुनिया में भाईचारे और सद्भाव के संदेश को प्रसारित किया।”

Related Articles

Back to top button