Bihar

बिहार : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह का पटना में निधन !

सदानंद सिंह बिहार सरकार में मंत्री और विधानसभा के अध्यक्ष भी रह चुके थे. सदानंद सिंह के निधन पर बिहार के सियासी गलियारे में शोक की लहर है.

2021 सितम्बर 08/ ब्यूरो,पटना:

इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के राजनीतिक गलियारे से आ रही है जहां बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कई पदों पर रह चुके सदानंद सिंह का निधन (Sadanand Singh Death) हो गया है. मूल रूप से भागलपुर जिले के रहने वाले सदानंद सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे जिसके बाद उनको इलाज के लिए पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

जानकारी के मुताबिक सदानंद सिंह का निधन पटना के सगुना मोड़ स्थित क्यूरिस अस्पताल में हुआ है. अस्पताल में भर्ती होने के बाद विभिन्न दलों के नेताओं ने जाकर उनसे अस्पताल में मुलाकात की थी. सदानंद सिंह के निधन के बाद से बिहार के राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है.

सदानंद सिंह बिहार में कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ राजनेता थे. वो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के अलावा लंबे समय तक बिहार विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे थे. सदानंद सिंह साल 2000 से 2005 तक बिहार विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे साक ही करीब 10 साल से कांग्रेस विधायक दल के नेता के पद पर रहे. सदानंद सिंह बिहार सरकार में सिंचाई और ऊर्जा राज्यमंत्री रह चुके थे. उनके सभी दलों के नेताओं से काफी मधुर संबंध थे साथ ही वो लोगों के बीच भी काफी लोकप्रिय थे.

Related Articles

Back to top button