Rajasthan

Nagaur: जन सुनवाई में मौजूद रहेंगे थाना प्रभारी, समस्‍या का ऑन द स्पॉट होगा समाधान, जानें टाइम

2022 नवंबर 26 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो:
नागौर में अब फरियाद को अपनी शिकायत या फिर अन्य किसी काम के लिए थाने के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं होगी

अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास बनाये रखने वाले राजस्‍थान पुलिस के थानों ने अब एक कदम जनसुनवाई की ओर बढाया है. अब पुलिस थानों में 12 से लेकर दोपहर 1.30 के बीच थानाधिकारी जनसुनवाई करेंगे. साथ ही समस्या का समाधान भी तत्‍काल करेंगे. यही नहीं, हर समस्या का रिकॉर्ड भी रहेगा.

नागौर थाने के एसआई महावीर सिंह ने बताया कि शहरी थानों के साथ ग्रामीण थाना क्षेत्र में सुबह 9 बजे से लेकर सायं 9 बजे तक जन सुनवाई होती है. जबकि अब प्रत्येक दिन 12 से 1: 30 तक थानेदर जनसुनवाई में उपस्थित रहेंगे.

जनता में समन्वय स्थापित करने के लिए कदम
महानिदेशक पुलिस राजस्थान जयपुर द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार, आम जनता में पुलिस की नकारात्मक छवि सुधारने और जनता के साथ बेहतर संबंध स्थापित करने साथ ही विधिक सहायता पहुंचाने के लिए यह कदम उठाया गया है, ताकि आमजन में पुलिस का विश्वास और अपराधियों में भय बना रहे.

जनसुनवाई में थाना प्रभारी का रहना जरूरी
दिन में 12 से लेकर 1:30 तक कोई भी थाना प्रभारी किसी भी सूरत थाना में नहीं छोड़ेगा. अगर कोई थाने से बाहर जाता है, तो उसके लिए वाजिब कारण होना चाहिए. हालांकि इस दौरान थाना प्रभारी सिर्फ कानून व्यवस्था की आपात स्थिति के दौरान थाने से बाहर जा सकते हैं.

हर समस्या का होगा रिकॉर्ड
थाना अधिकारी द्वारा विशेष सुनवाई के दौरान जो नियत समय है, उस दौरान आने वाली हर समस्या का रिकॉर्ड रहेगा. वह तुरंत प्रभाव से समस्या का निस्तारण करेंगे. वहीं थाना अधिकारी अपनी प्रगति रिपोर्ट से जिले के एसपी को अवगत करवाएंगे.

नागौर में यहां स्थित हैं थाने
नागौर जिले में कोतवाली पुलिस थाना बीकानेर रेलवे फाटक कृषि मंडी के पास में स्थित है. वहीं, सदर थाना मानासर चौराहे के पास स्थित हैं. जबकि नागौर का महिला पुलिस थाना नकास गेट के सामने स्थित है.

Related Articles

Back to top button