Jorhat

JORHAT : प्रसिद्ध चाय व्यवसायी बजरंगलाल बुच्चा का निधन

2022 सितंबर 29 /PRJ न्यूज़ ब्यूरो,जोरहाट :

जोरहाट के प्रसिद्ध चाय व्यवसायी व समाजसेवी बजरंगलाल बुच्चा (89) का बुधवार को  निधन हो गया। बुच्चा वृद्धजनित रोगों से पीड़ित थे और पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। बुधवार को  दोपहर 1:50 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर मिलते ही चैंबर रोड स्थित उनके निवास पर लोगों का तांता लग गया। शाम को सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में गड़मुर श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

उनके पुत्र श्याम बुच्चा (सुनील) ने जब उन्हें मुखाग्नि दी तो कई आंखे नम हो उठी। चाय उद्योग में बुलंदियों को छूने वाले बुच्चा ने फर्श से अर्श तक का सफर अपनी मेहनत व सूझबूझ से पूरा किया। भाग्य ने भी उनका पूरा साथ दिया। कभी पान के पत्ते के व्यवसाय में हाथ आज़माने वाले बुच्चा ने बाद में चाय की पत्ती पर ध्यान केंद्रित किया और इस धंधे में अपनी साख बनाई। जोरहाट से कानपुर तक उन्होंने अपने व्यापार को विस्तार दिया और यह कनेक्शन चल निकला।

वर्तमान दौर में पैक्ड टी की बढ़ती मांग को बुच्चा ने शुरुआती दौर में ही भांप लिया था। उनके निधन पर मारवाड़ी ठाकुरबाड़ी प्रबंध समिति, जैन श्वेतांबर तेरापंथ संस्था सहित विभिन्न सामाजिक व व्यापारिक संगठनों ने दुःख व्यक्त किया है। उनके निधन पर चैंबर रोड में बुधवार को व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे।

Related Articles

Back to top button