BiharDarbhanga

DARBHANGA : अंग्रेजों के समय बना पुल ही है लाइफ लाइन, लोग जान जोखिम में डालकर जाते हैं अस्पताल

2023 मई 28/ PRJ न्यूज़ ब्यूरो:
बरसात के समय इस पुल के बगल में बने मोड़ भी डूब जाते हैं. उस वक्त लोग और खासकर इस क्षेत्र में आने वाले मरीजों की परेशानी और ज्यादा बढ़ जाती है. स्थानीय राम सदा मांझी ने बताया कि आए दिन पुल पर दुर्घटनाएं होती रहती है. कभी साइकिल वाला गिर जाता है, तो कभी मोटरसाइकिल वाला.

दरभंगा : बहेड़ी प्रखंड के समदपूरा गांव में बना अंग्रेज के जमाने का पुल अब बिल्कुल क्षतिग्रस्त हो गया है. यह पुल कई ब्लॉक के साथ दर्जनों गांव के लिए लाइफ लाइन का काम करता है. क्षतिग्रस्त पुल पर प्रतिदिन बड़ी की संख्या में लोगों का आना-जाना होता है. यह पूल इतना जर्जर हो चुका है कि कोई भी देखकर कह सकता है कि पुल किसी बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है. फिर भी स्थानीय शासन और प्रशासन को इसकी खबर नहीं है.

जान जोखिम में डालकर जाते हैं अस्पताल

बरसात के समय इस पुल के बगल में बने मोड़ भी डूब जाते हैं. उस वक्त लोग और खासकर इस क्षेत्र में आने वाले मरीजों की परेशानी और ज्यादा बढ़ जाती है. स्थानीय राम सदा मांझी ने बताया कि आए दिन पुल पर दुर्घटनाएं होती रहती है. कभी साइकिल वाला गिर जाता है, तो कभी मोटरसाइकिल वाला. जब बरसात आती है तो डायवर्शन डूब जाता है. इस रूट से बड़े वाहन का आवागमन पूरी तरह से बंद हो जाता है. उस वक्त गांव के लोग मरीजों को किसी भी तरह जान जोखिम में डालकर अस्पताल पहुंचाते हैं. आज तक इसे देखने कोई नहीं आया है.

पुल पर चलने में लगता है डर

यह पुल कई गांव को ब्लॉक मुख्यालय से जोड़ता है. अगर आप इस पुल पर चलेंगे तो एक पल के लिए आप की धड़कन तेज हो जाएगी. बड़े वाहन का आवागमन पुल पर नहीं होता है. लेकिन मोटरसाइकिल वालों को अपने पीछे की सवारी को उतारकर ही पुल पर सफर करना पड़ता है. पुल के ऊपर से नीचे के गड्ढे साफ तौर पर देखे जा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button