Rajasthan

कॉलेज प्रिंसिपल छात्राओं से बोला- बाल खुले रखा करो, शॉर्ट्स पहना करो, क्यूट लगती हो, FIR दर्ज

2022 नवंबर 21 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो:
राजस्थान के दौसा जिले के बांदीकुई में शर्मनाक मामला सामने आया है. यहां के महिला कॉलेज के प्रिसिंपल विनोद कुमार महावर (Vinod Kumar Mahav) पर तीन छात्राओं छेड़छाड़ के गंभीर आरोप

राजस्थान के स्कूल और कॉलेजों में छात्राओं से छेड़छाड़ (Molestation) के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला राजधानी जयपुर से सटे दौसा जिले में सामने आया है. यहां के बांदीकुई स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय (Government Women’s College, Bandikui) तीन छात्राओं ने स्थानीय थाने में अपने ही कॉलेज के प्रिंसिपल के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया है. 3 छात्राओं ने प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं. छात्राओं का आरोप है कि कॉलेज प्राचार्य उन्हें बोलते हैं कि आप खुले बाल करके आया करो. शॉर्ट्स पहना करो. लिपस्टिक लगाकर आया करो. काफी क्यूट लगती हो. गंभीर आरोप लगने के बाद बांदीकुई थाना पुलिस ने कॉलेज के प्राचार्य के खिलाफ छेड़छाड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

जानकारी के अनुसार बांदीकुई का राजकीय बालिका महाविद्यालय इन दिनों चर्चाओं में बना हुआ है. पिछले 3 दिनों से बांदीकुई कॉलेज में बड़े विवाद सामने आए हैं. यहां 18 नवंबर को कॉलेज छात्रसंघ पदाधिकारियों ने कुछ मांगों को लेकर प्राचार्य कक्ष पर तालाबंदी कर दी थी. इस घटना के अगले दिन यानी शनिवार को कॉलेज प्राचार्य विनोद कुमार महावर ने 3 छात्राओं के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज कराया.

प्राचार्य राजनीति विज्ञान विषय पढ़ाते हैं
इन दोनों घटनाओं के बाद रविवार को कॉलेज की तीन छात्राओं ने प्रिंसिपल विनोद कुमार महावर पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने बांदीकुई थाने में प्रिंसिपल के खिलाफ छेड़छाड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. कॉलेज की इन छात्राओं का आरोप है कि प्राचार्य उनको गलत नजर से देखते हैं. वे कहते हैं कि खुले बाल करके आया करो. शॉर्ट्स पहना करो और लिपस्टिक लगाकर आया करो. बड़ी क्यूट लगती हो. छात्राओं ने एफआईआर में यह भी लिखा कि कॉलेज प्राचार्य राजनीति विज्ञान विषय पढ़ाते हैं.

प्रिंसिपल ने पूछा हनीमून मनाने कहां जाओगी
छात्राओं के आरोपों के अनुसार राजनीतिक विज्ञान पढ़ाते समय प्राचार्य अलग हटकर आपत्तिजनक बातें करते हैं. एफआईआर में कॉलेज की एक छात्रा ने प्रिंसिपल पर यह भी आरोप लगाया है कि उन्होंने ने एक दिन पूछा कि आपका ससुराल कैसा हो. पति कैसा होना चाहिए और हनीमून मनाने कहां जाओगी. मेरे से अच्छा लड़का आपको नहीं मिलेगा. प्रिंसिपल ने यह भी कहा बताया कि जब मेरे लड़की पटाने के दिन थे तब लड़कियां पटाई नहीं. अब जब लड़कियां पटाने की कोशिश कर रहा हूं तो तुम पटती नहीं हो.

प्राचार्य ने छात्रा को चैम्बर में अकेले मिलने के लिए कहा
एफआईआर में छात्राओं का कहना है कि कॉलेज प्राचार्य की ओर से धमकी दी जाती है यदि उन्होंने विरोध किया तो उनका भविष्य खराब कर दिया जाएगा. उपस्थिति कम दिखाई जाएगी और परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा. इसके साथ ही गलत केस में फंसा दूंगा. एफआईआर में एक छात्रा ने प्रिंसिपल यह भी आरोप लगाया कि उसने कहा कि तुम मुझे बहुत सुंदर लगती हो. तुम खुले बाल करके आया करो जिससे तुम मुझे और भी सुंदर लगेगी. छात्रा का आरोप है कि प्राचार्य ने उसे चैम्बर में अकेले मिलने के लिए कहा. वहीं प्रिंसिपल महावर ने इन आरोपों को सिरे से नकारा है. महावर का कहना है कि राजकार्य में बाधा का मुकदमा करवाने के कारण छात्राओं ने अनर्गल आरोप लगाए हैं.

Related Articles

Back to top button