AssamJorhat

दुबई में जोरहाट की गूंज से देखने को मिली दोहरी खुशी

वैभव व संपदा की जोड़ी ने नृत्य में जीता पहला पुरस्कार, कुबेर ग्रुप के विकास मालू को मानद डॉक्ट्रेट

2022 सितंबर 05/PRJ न्यूज़ ब्यूरो,जोरहाट:

वैभव व संपदा की जोड़ी ने नृत्य में जीता पहला पुरस्कार, कुबेर ग्रुप के विकास मालू को मानद डॉक्ट्रेट

दुबई में हाल ही में आयोजित दो अलग-अलग कार्यक्रमों में जोरहाट की गूंज देखने को मिली। यहां आयोजित इंटरनेशनल कल्चरल कॉन्क्लेव में जोरहाट के वैभव शर्मा ने अपनी जोड़ीदार संपदा मालपानी (गोलाघाट) के साथ मॉडर्न डुएट डांस कैटेगरी में पहला स्थान हासिल किया। इंडियन आर्ट एंड कल्चर सोसाइटी तथा श्री डांस स्टूडियो की तरफ से आयोजित इस कॉन्क्लेव में डांस, म्यूजिक सहित कई क्षेत्रों में परफॉर्म का मौका था।

असम वैली स्कूल तेजपुर में 12वीं के छात्र वैभव व संपदा ने सीनियर वर्ग में हिट इंग्लिश सांग इफ द वर्ल्ड वास एंडिंग पर शानदार परफॉर्मेंस के जरिये पहला पुरस्कार जीता। वैभव जोरहाट के मसाला उद्यमी बृजमोहन शर्मा का पुत्र है, वहीं संपदा गोलाघाट के प्रसिद्ध चाय उधमी व युवा भाजपा नेता अमित मालपानी की पुत्री है। स्कूल की कोरियोग्राफर रूबी बरदलै को इस सफलता का श्रेय देने वाले वैभव व संपदा पहला पुरस्कार मिलने से उत्साहित है।

आगे एमबीए की पढ़ाई करने की तमन्ना रखने वाले इन दोनों की नृत्य प्रतिभा ने पहले भी पुरस्कार अपने नाम किये है। वहीं दूसरी तरफ जोरहाट के मालू परिवार के प्रतिनिधि और कुबेर ग्रुप के प्रमुख विकास मालू को दुबई में इसी समय मानद डॉक्ट्रेट की डिग्री मिलने की ख़बर ने जोरहाट में खुशी को दुगना कर दिया।

एमिरेट्स बिज़नेस कॉन्क्लेव में ग्लोबल यूनिवर्सिटी फ़ॉर ह्यूमैनिटी की तरफ से मालू को इंटरनेशनल बिज़नेस में यह मानद डॉक्ट्रेट की डिग्री प्रदान की गयी। भारत सरकार के नीति आयोग के तहत गैर सरकारी संस्था दर्पण की इकाई के रूप में विश्वविद्यालय ने मालू की उद्यमिता के साथ समाज व राष्ट्र के प्रति उनके योगदान को देखते हुए उनका चयन इस मानद डॉक्ट्रेट के लिए किया है।

विश्वविद्यालय की तरफ से घोषित यह डिग्री कॉन्क्लेव में अबु धाबी के शाही परिवार के सदस्य शेख मोहम्मद बिन अहमद बिन हमदान अल नाहयान की मौजूदगी में मालू को प्रदान की गयी।

Related Articles

Back to top button