Chhattisgarh

SBI ग्राहक सेवा केंद्र में 3 लाख की चोरी – छज्जा तोड़कर अंदर घुसा चोर

पुलिस को चकमा देकर हुआ फरार, भागते वक्त गिरे 40 हजार

2022 अगस्त 28 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

 

छत्तीसगढ़ के कोरबा में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक सेवा केंद्र में 3 लाख रुपए की चोरी हो गई। रामपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत श्वेता नर्सिंग होम के सामने SBI का ये ग्राहक केंद्र है। शनिवार रात अज्ञात चोर छज्जा तोड़कर ग्राहक सेवा केंद्र के अंदर घुसा और लॉकर में रखे 3 लाख रुपए चुराकर फरार हो गया।

जब आरोपी रामपुर SBI के ग्राहक केंद्र का छज्जा तोड़ रहा था, तो इसकी आवाज श्वेता नर्सिंग होम में भर्ती मरीज और उसके परिजनों तक पहुंची। इसके बाद उन्होंने ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी को इसके बारे में बताया। तीनों ने अस्पताल के ऊपर से देखा, तो उन्हें सारा माजरा समझ में आ गया। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना डायल 112 को दी।

सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान चोर रकम चुराकर छज्जे से कूदकर भागने की फिराक में था। 112 की टीम ने उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वो भागने में सफल हो गया। घटना की जानकारी डायल 112 ने रामपुर चौकी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। पुलिस रातभर आरोपी की तलाश करती रही, लेकिन उसका पता नहीं चला।

कोरबा कोतवाली थाना प्रभारी राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपी की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है। साथ ही संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ जारी है। डॉग स्क्वॉड को भी बुलाया गया है। डॉग बाघा ने ग्राहक सेवा केंद्र में मिली चप्पल और कुछ अन्य सामान को सूंघकर पास के जंगल तक गया और फिर लौट आया। माना जा रहा है कि उसी रास्ते से आरोपी भागा है।

SBI के कस्टमर सर्विस प्वाइंट ऑफिसर विकास सिंह राणा ने बताया कि सूचना मिलते ही वह रात 2 बजे घटनास्थल पर पहुंचे और देखा कि बैंक के ऊपर का छज्जा तोड़कर लॉकर में रखे 3 लाख रुपए चुरा लिए गए हैं।

उन्होंने जब बैंक के पीछे देखा, तो लगभग 40 हजार रुपए झाड़ी में गिरे हुए मिले, जो भागते वक्त आरोपी से गिर गए होंगे। ग्राहक सेवा केंद्र में नए खाते खोले जाते हैं, वहीं पैसा जमा करना, निकालना और ट्रांसफर समेत अन्य सुविधा प्रदान की जाती है।

Related Articles

Back to top button