Assam

ASSAM : असम के पूर्व मुख्यमंत्री महंत के सरकारी आवास की बिजली गुल, पानी का कनेक्शन भी काटा गया

2022 नवंबर 04/ PRJ न्यूज़ ब्यूरो,असम:

असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत के विधानसभा क्वार्टर में बुधवार को पानी और बिजली के कनेक्शन काट दिए गए. आपको बता दें कि महंत बीते 35 सालों से यहां रह रहे थे. कई बार नोटिस मिलने के बावजूद वे वहां रह रहे थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

पूर्व सीएम महंत पर नियम तोड़ने का आरोप :
एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि महंत वर्तमान में विधायक नहीं हैं और इसलिए उन्हें वहां रहने का कोई अधिकार नहीं है. गौरतलब है कि असम की राज्य सरकार का सामान्य प्रशासन विभाग माननीयों को आवास उपलब्ध कराने का काम देखता है. वहीं एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि असम सचिवालय विधायकों के आवास के लिए नए आवासीय परिसरों का निर्माण कर रहा है और सभी विधायकों को पुराने क्वार्टर को खाली करने के लिए नोटिस भेजा गया था.

37 साल पहले अलॉट हुआ था बंगला :
जनरल एडमिनिस्ट्रेशन विभाग के अधिकारियों ने यह भी कहा, ’15 अगस्त तक पूर्व सीएम महंत को छोड़कर सभी विधायकों ने अपने घर खाली कर दिए, जो अब विधायक भी नहीं हैं और पिछले ढाई महीने से सात दिन के विस्तार के लिए अनुरोध करते रहे. 1985 के बाद से, जब महंत पहली बार असम के मुख्यमंत्री बने, वह विधानसभा भवन परिसर में एक घर में रह रहे हैं, जिसे तीन क्वार्टर को मिलाकर बनाया गया था.

अधिकारी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को अनुरोध पर वहां रहने की अनुमति दी गई थी. वह लगातार भेजे गए कई नोटिसों के बावजूद भी क्वार्टर खाली नहीं कर रहे थे, इसलिए विभाग को वहां पानी और बिजली का कनेक्शन काटना पड़ा. हालांकि, दूसरी ओर सीएम हिमंत की सरकार के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए महंत की पत्नी जयश्री गोस्वामी महंत ने दावा किया है कि वो पहले ही एक नए घर में शिफ्ट हो चुके हैं.

Related Articles

Back to top button