BiharMaharashtra

मुकेश अंबानी और उनके परिवार को धमकी देने वाला बिहार से गिरफ्तार, मोबाइल भी बरामद

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व एमडी मुकेश अंबानी और उनके परिवार को धमकी देने के आरोप में बिहार से गिरफ्तारी की गई है. यह गिरफ्तारी दरभंगा के मनिगाछी थाना क्षेत्र से की गई है

2022 अक्टूबर 06 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो :

मुंबई पुलिस का कहना है कि एचएन रिलायंस अस्पताल को उड़ाने और मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में आरोपी राकेश कुमार मिश्रा को आईपीसी की धारा 506 (2), 507 के तहत दरभंगा से गिरफ्तार किया गया है, आरोपी बेरोजगार है और उसने धमकी भरे कॉल करने के पीछे के मकसद का खुलासा नहीं किया है.

जानेमाने उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. इस मामले में बिहार के दरभंगा जिले से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. जिस मोबाइल फोन से धमकी दी गई थी, उसे भी बरामद करने का दावा किया गया है.

मुंबई में सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में एक अज्ञात नंबर से बुधवार को धमकी भरा कॉल आया था. कॉलर ने इस अस्पताल को बम से उड़ाने के अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व एमडी मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और दोनों बेटों आकाश तथा अनंत अंबानी को जान से मारने की धमकी दी थी. इस मामले में मुंबई में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई थी.

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को मुंबई पुलिस ने दरभंगा के मनगाछी थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुरा गांव में दबिश दी. पुलिस ने मुकेश अंबानी और उनके परिजनों को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में ब्रह्मपुरा गांव निवासी राकेश कुमार मिश्र को गिरफ्तार कर लिया. एसएसपी अवकाश कुमार ने पूरे घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए बताया कि मुंबई पुलिस राकेश कुमार मिश्र को अपने साथ ले गई है.

पुलिस इस पूरे प्रकरण में राकेश से पूछताछ करेगी. ब्रह्मपुरा में अचानक पुलिस के पहुंचने से ग्रामीण भी हैरत में पड़ गए. उन्‍हें कुछ समझ नहीं आया कि यह क्‍या हुआ है. बाद में पूरे माजरा पता चला.

इससे पहले पुलिस ने दावा किया था कि RIL के चेयरमैन व एमडी मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जिस मोबाइल फोन नंबर से धमकी दी गई है, उसकी पहचान की जा चुकी है. पुलिस ने बुधवार को ही बता दिया था कि फोन कॉल महाराष्‍ट्र से बाहर से की गई है. फोन कॉल को ट्रेस करने के बाद बिहार के दरभंगा जिले से गिरफ्तारी की गई है.

बता दें कि बुधवार 12:57 बजे सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर फोन कर धमकी दी गई थी. इसकी सूचना तत्‍काल मुंबई पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर फोन करने वाले को ट्रेस कर लिया था.

Related Articles

Back to top button