Jorhat

JORHAT : कल मनेगा मारवाड़ी ठाकुरबाड़ी में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व

2022 अगस्त 18/ PRJ न्यूज ब्यूरो ,जोरहाट :

जोरहाट के श्री मारवाडी ठाकुरबाड़ी में श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व को लेकर व्यापक तैयारियां चल रही है। आगामी 19 अगस्त, शुक्रवार को विभिन्न कार्यक्रमों के साथ मारवाड़ी ठाकुरबाड़ी प्रांगण में जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जाएगा। एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत सुबह 9.00 बजे भगवान श्री कृष्ण का अभिषेक होगा। इसके बाद सुबह 11 बजे राधा-कृष्ण बनो प्रतियोगिता में नन्हे बच्चे कृष्ण व राधा के वेश में सजे नजर आएंगे। दो वर्गों में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए संयोजक बंटी काबरा (98541-92763) अथवा रवि बजाज (9085831083) से संपर्क किया जा सकता है।

अपराह्न 3 बजे से बच्चों द्वारा भजनों की प्रस्तुति होगी। इस प्रस्तुति में शामिल होने को इच्छुक संयोजक मदन कलानी, महेंद्र गुप्ता ,नागर रतावा व जीतू सोनी से संपर्क कर सकते है। रात्रि आठ बजे से नंदोत्सव में श्री श्याम मंडल के सौजन्य से नंद घर आनंद का उत्सव भजनों के माध्यम से मनाया जाएगा। रात्रि 11.15 बजे श्री कृष्ण जन्म के पश्चात आरती व प्रसाद वितरण होगा।

श्री मारवाडी ठाकुरबाड़ी प्रबंध समिति के सचिव सुरेंद्र गोयल ने सभी समाजबंधुओ को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की अग्रिम बधाई देते हुए सभी कार्यक्रमों में शामिल होने की अपील की है। गौरतलब है कि इस बार जन्माष्टमी पर्व की तिथि को लेकर लोगों में थोड़ा असमंजस देखा जा रहा था। हालांकि मारवाड़ी ठाकुरबाड़ी मंदिर पुजारी की तरफ से पहले ही 19 अगस्त को यहां जन्माष्टमी मनाने की घोषणा की जा चुकी है।

अमूमन समाजबंधु ठाकुरबाड़ी की तरफ से जारी होने वाली सूचना को ही आधार मानकर चलते हुए अपने सभी पर्वों का पालन करते है, जिसमें जन्माष्टमी प्रमुख है। उल्लेखनीय है कि 18 अगस्त, गुरुवार रात 9.20 बजे अष्टमी तिथि की शुरुआत होगी, जो अगले दिन 19 अगस्त को रात 10.59 बजे तक है। दिन भर अष्टमी तिथि की उपस्थिति और सूर्योदय काल को देखते हुए 19 अगस्त के दिन का निर्धारण जन्माष्टमी पर्व मनाने के लिए किया गया है।

Related Articles

Back to top button