Uttar Pradesh

UP: यूपी में 2 परिवार के 11 लोगों की मौत:बागपत में पति-गर्भवती पत्नी और 3 बच्चों को कैंटर ने रौंदा, सहारनपुर में ट्रक-वैन की भिड़ंत

2022 अगस्त 22/ PRJ न्यूज ब्यूरो:

यूपी में रविवार रात हुए 2 हादसों में 2 परिवारों के 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 2 गर्भवती महिलाएं और 3 बच्चे भी शामिल हैं। पहला हादसा बागपत में मेरठ हाईवे पर टोल प्लाजा के पास हुआ। कैंटर ने बाइक को रौंद दिया, जिस पर सवार एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वाले सभी सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के डोला गांव के रहने वाले थे।

वहीं, सहारनपुर में ट्रक ने वैन को टक्कर मार दी। हादसे में वैन में सवार चार लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि 2 ने सोमवार की सुबह अस्पताल में दम तोड़ा। मरने वालों में 4 महिलाएं शामिल हैं।

आइए अब हादसे की खबर विस्तार से पढ़ते हैं। शुरुआत बागपत से…

मेरठ की तरफ से बाइक से जा रहा था परिवार
थाना प्रभारी बलैनी ने बताया कि डौला गांव में 35 साल का फतेह मोहम्मद रहता था। रविवार रात वह 8 महीने की गर्भवती पत्नी तबस्सुम (31), बेटी इलमा (8), इकरा (5) और मायरा (डेढ़ साल) के साथ बाइक से मेरठ से अपने घर जा रहा था।

मेरठ-बागपत रोड पर बलैनी थाना क्षेत्र में टोल से करीब 150 मीटर पहले उसने ट्रक से ओवरटेक किया। तभी सामने से बागपत की तरफ से आ रहे कैंटर ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी। इससे बाइक सवार दंपती और तीनों बच्चे सड़क पर गिर पड़े। हादसे में सभी की मौके पर ही मौत हो गई। अब परिवार में सिर्फ 7 साल की एक बेटी बची है।

एक प्रत्यक्षदर्शी योगेंद्र ने बताया, “टक्कर की आवाज सुनकर मैं मौके पर पहुंचा। देखा तो पांच लोग तड़प रहे थे। कुछ ही देर में सभी की मौत हो गई। देखते ही देखते मौके पर लोग जुट गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।”

सीओ बोले-कैंटर चालक को गिरफ्तार किया गया
खेकड़ा सीओ विजय चौधरी ने कहा, “फतेह मोहम्मद अपने परिवार के साथ मेरठ से आ रहे थे। उनकी बाइक की टक्कर कैंटर से हो गई है। हादसे में बच्चों सहित 5 लोगों की मौत हो गई है। कैंटर चालक इरशाद को गिरफ्तार कर लिया गया है। कैंटर को कब्जे में ले लिया गया है। वह मेरठ का रहने वाला है।”

  • अब सहारनपुर में हुए हादसे को पढ़िए

अस्पताल से घर लौट रहा था परिवार
थाना मिर्जापुर क्षेत्र के आदिल अपने परिवार के साथ वैन से सहारनपुर अस्पताल गए थे। देर रात वह अपने परिवार के साथ घर लौट रहा था। मीरगढ़ गांव के पास उनकी वैन को सामने से ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में आदिल, उनकी पत्नी आसमा, मशकूर और उसकी पत्नी रूकसार की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने घायलों को कराया भर्ती
हादसे में रिहाना पत्नी सलीम, सुल्ताना पत्नी फुरकान, फुरकाना पत्नी रहमान गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से सभी जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन सोमवार सुबह रिहाना और सुल्ताना की भी मौत हो गई।

रक छोड़कर चालक फरार
हादसे के बाद ट्रक को छोड़कर चालक फरार हो गया। सीओ मुनीष चंद्र ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया है। मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

Related Articles

Back to top button