Assam

30 अगस्त तक सभी गुवाहाटी निवासियों को टीका लगाया जाएगा : स्वास्थ्य मंत्री असम

2021 अगस्त 21/ PRJ News ब्यूरो /गुवाहाटी:

असम सरकार का लक्ष्य 30 अगस्त तक गुवाहाटी के 100 प्रतिशत निवासियों का टीकाकरण करना है क्योंकि शहर में प्रतिदिन 100 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री केशव महंत ने आज यहां गुवाहाटी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार उन लोगों की सूची तैयार करेगी, जिनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है। यह प्रक्रिया आज से तीन दिनों तक शुरू होगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार 1204 मतदान केंद्रों से मतदाता सूची एकत्र करेगी और लोगों को टीका लगाने के लिए सूची तैयार करेगी.

उन्होंने आगे कहा कि कामरूप (एम) को छोड़कर राज्य के अन्य जिलों में सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों में गिरावट आई है और मामलों को नियंत्रित करने के लिए, सरकार ने 30 अगस्त तक लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा है।

स्वास्थ्य विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किया है। गुवाहाटी के नागरिक इस नंबर 8929103776 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं और उन्हें विशेष वैक्सीन केंद्र में टीकों की उपलब्धता के बारे में सूचित किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि शॉपिंग मॉल मालिकों को भी अपनी विशेष दुकानों के सामने एक बैनर लगाना होगा कि कर्मचारियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button