Assam

ASSAM: विस अध्यक्ष विश्वजीत दैमारी ने पेश की शिशु स्नेह की मिसाल

2022 दिसम्बर 06/ PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

एकल अभियान पूर्वोत्तर संभाग के अभ्युदय यूथ क्लब के सौजन्य से सरुसजाई स्टेडियम में चल रहे तीन दिवसीय शिशु क्रीड़ा समारोह के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विधान सभा के अध्यक्ष विश्वजीत दैमारी उपस्थित थे। समारोह में असम और अरुणाचल के 19 अंचलों के 10 से 14 वर्ष के शिशु खिलाड़ियों को देखकर विधानसभा अध्यक्ष काफी अभिभूत हुए।

उन्होंने अपने संबोधन में सभी बच्चों को विधानसभा भ्रमण करने का निमंत्रण दिया। विधानसभा अध्यक्ष महोदय ने इस अवसर पर बच्चों से कहा कि खेल के अलावा राजनीति में भी आप लोगों को रुचि रखनी चाहिए।

ताकि आप लोगों में से कोई मंत्री, विधायक, मुख्यमंत्री अथवा प्रधानमंत्री बन के देश की बागडोर संभाल सके। इसके लिए सरकार की प्रशासन प्रणाली को देखना होगा और समझना होगा। इसी मकसद से मैं सभी बच्चों को विधानसभा मे आने का निमंत्रण देता हूं। बच्चे जब विधानसभा पहुंचे तब अधिकारियों ने बच्चे एवं उनके अभिभावकों को एवं आयोजक समिति के सदस्यों को विधानसभा की कार्यवाही के बारे में विस्तृत रूप से समझाया। बच्चों और अभिभावकों की जिज्ञासाओं का उत्तर देते हुए भी विधानसभा कार्यप्रणाली के बारे में बताया कि किस तरह से विधानसभा की कार्यवाही को यहां से संचालित किया जाता है।

इसके पश्चात पूरे विधानसभा परिसर व विधायक परिसर में उन्हें घुमा कर दिखाया गया। अंत में विधानसभा अध्यक्ष महोदय के आवास पर उन्हें शानदार दावत दी गई। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने बच्चों के प्रति जो स्नेह और अपनत्व का प्रदर्शन किया उसकी सभी ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की। बच्चों को एक एक डायरी देकर भी सम्मानित किया। बच्चों ने लजीज व्यंजनों का लुफ्त भी उठाया। इस अवसर पर बच्चों एवं उनको अभिभावकों ने विधानसभा अध्यक्ष के साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई। विधानसभा अध्यक्ष भी बच्चों से घुल मिलकर उन्हें सेल्फी दे रहे थे। इस अवसर पर बच्चों को प्रेरित करने वाली एक लघु फिल्म भी दिखाई गई।

एकल अभियान पूर्वोत्तर संभाग की तरफ से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन अग्रवाल, पूर्वोत्तर संभाग के अध्यक्ष प्रमोद बाकलीवाल, वन बंधु महिला परिषद की अध्यक्षा रीता अग्रवाल ने विधानसभा अध्यक्ष को फुलाम गमछा, एंडी चादर और जापी, सराय आदि देकर सम्मानित किया। शिशु निकेतन हाई स्कूल की तरफ से भी प्रधानाध्यापिका रीना भौमिक ने विधानसभा अध्यक्ष एवं उनकी धर्मपत्नी को सम्मानित किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने अपने संबोधन में बच्चों को काफी उत्साहित किया। बच्चों के प्रति इस तरह का स्नेह विधानसभा परिषद में पहली बार देखा गया।

Related Articles

Back to top button