BiharDarbhanga

DARBHANGA : जिलाधिकारी, दरभंगा तक आपकी पहुँच हुई आसान

2022 अगस्त 23 PRJ न्यूज़ ब्यूरो, दरभंगा :
अब आमजनों के लिए जिलाधिकारी, दरभंगा तक अपनी शिकायत/मॉंग पहुॅंचाना आसान हो गया है, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा एक वेब पोर्टल विकसित किया गया है, जिसके माध्यम से आप जिलाधिकारी से मिलकर उनके समक्ष अपनी शिकायत रख सकते हैं। वेबपोर्टल https://edistrict.bih.nic.in/JKDDM/JantaDarbar के माध्यम से आप अपना निबंधन कराकर जिलाधिकारी, दरभंगा से मिलने का समय प्राप्त कर सकते हैं। निबंधन के उपरांत आवेदक को जिलाधिकारी महोदय से मिलने की तिथि, समय एवं स्थान की सूचना उनके मोबाईल फोन पर एस.एम.एस. के माध्यम से प्रेषित कर दी जायेगी।
निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होकर आवेदक अपनी शिकायत जिलाधिकारी के समक्ष रख सकते हैं । उपरोक्त वेबपोर्टल के माध्यम से आवेदक अपने आवेदन एवं उस पर हुई कार्रवाई को भी ट्रेक कर सकते हैं । इस वेबपोर्टल को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रमंडलीय आयुक्त श्री मनीष कुमार के कर कमलों से सामान्य जनों के लिए लोकार्पण किया गया।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर *जनता के दरबार में जिलाधिकारी* मोबाईल एप का भी शुभारंभ किया गया, जिसे Google play store से मुफ्त डाउनलोड किया जा सकता है।
उपरोक्त मोबाईल एप के माध्यम से भी सामान्य जन जिला पदाधिकारी के समक्ष अपनी शिकायत रख सकते हैं, इस मोबाईल एप के माध्यम से आवेदक अपना निबंधन कराकर जिलाधिकारी से मिलने का समय प्राप्त कर सकते हैं और निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होकर अपनी शिकायत उनके समक्ष रख सकते हैं। इस मोबाईल एप के माध्यम से भी आवेदक अपनी शिकायत पर हुई कार्रवाई को भी ट्रेक कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button