Bihar

Bihar: सारण में चोर के संदेह में युवक की पीट-पीटकर हत्‍या, यूपी के बलिया जिले का था रहने वाला

2022 सितंबर 06/PRJ न्यूज़ ब्यूरो,बिहार:

 

भीड़ ने एक बार फिर कानून को अपने हाथ में लिया। सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र के कौरु धौरु गांव के समीप चोर के संदेह में एक युवक की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई। मृतक यूपी के बलिया का बताया जाता है। कुछ ग्रामीणों का कहना था कि वह विक्षिप्‍त था। कई दिनों से इधर-उधर भटकता दिख रहा था। हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि वह चोरी करने आया था।

तीन चार युवकों के साथ घूम रहा था गांव में :

घटना के संबंध में स्‍थानीय लोगों का कहना है कि सोमवार रात तीन-चार युवक गांव में संदिग्‍ध स्थितियों में घूम रहे थे। अंजान युवकों को देख लोगों को शक हुआ। उनकी संदिग्‍ध हरकत देखकर लोग जमा हो गए। लोगों को जुटता देखकर वे भागने लगे। इसके बाद ग्रामीणों की शंका को बल मिल गया। लोगों ने उन्‍हें खदेड़ना शुरू किया। इस दौरान अंधेरे में तीन तो भाग निकले लेकिन एक को लोगों ने दबोच लिया। लोग उसे पीटने लगे। जिसके हाथ में जो मिला उसी से युवक को पीटने लगा। युवक अपना पता यूपी के बलिया बता रहा था। वह बार-बार रहम की भीख मांग रहा था। लेकिन लोग काफी आक्रोशित थे। उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।

नब्‍ज चलती देख पुलिस ले गई अस्‍पताल :

इसकी सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। पुलिस के आने पर लोग हट गए। पुलिस ने चेक किया तो उसकी नब्‍ज चलती पाई। इसके बाद मांझी पुलिस उसे पीएचसी ले गई। वहां से गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्‍पताल रेफर कर दिया गया जहां कुछ देर बाद डाक्‍टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस उसकी पहचान का प्रयास कर रही है।

लोगों का कहना है कि चोरी की घटनाओं की वजह से आम आदमी काफी परेशान हैं। इसी वजह से जब कोई संदिग्‍ध दिखा तो उनका खून खौल उठा। हालांकि, कुछ लोगों का यह भी कहना है कि सजा देने के लिए कानून है तो फिर लोगों को इतना हिंसक होने की जरूरत नहीं थी।

Related Articles

Back to top button